×

बाइक लवर्स ध्यान दें! देश के इस बाजार में लाखों की बाइक मिलती है सिर्फ 30 हजार में

अगर आप भी बाइक प्रेमी हैं और अलग-अलग तरह की बाइक अपने घर में रखना चाहते हैं तो, दिल्ली में कई मार्केट्स आपके लिए खुले हैं। दिल्ली में मार्केट करोल...

Newstrack
Published on: 8 July 2020 5:42 AM GMT
बाइक लवर्स ध्यान दें! देश के इस बाजार में लाखों की बाइक मिलती है सिर्फ 30 हजार में
X

नई दिल्ली: अगर आप भी बाइक प्रेमी हैं और अलग-अलग तरह की बाइक अपने घर में रखना चाहते हैं तो, दिल्ली में कई मार्केट्स आपके लिए खुले हैं। दिल्ली में मार्केट करोल बाग, सुभाष नगर, लाजपत नगर और गीता कॉलोनी में सेकंड हैंड बाइक उपलब्ध हैं, जिन्हें आप सस्ते दामों में खरीद सकते हैं।

ये भी पढ़ें: भारत ने संयुक्त राष्ट्र में पाक को किया बेनकाब, काली करतूतों का कच्चा चिट्ठा खोला

आधे से कम दाम में खरीदें बाइक

यहां से आप सेकंड हैंड स्पोर्ट्स बाइक, सेकंड हैंड स्कूटी, सेकंड हैंड बुलेट, पल्सर, हार्ले डेविडसन समेत तमाम ब्रांड की बाइक खरीद सकते हैं। इस मार्केट में आपको 1 लाख रुपये की ऑरिजिनल कीमत वाली बाइक 30 हजार रुपये तक में मिल सकती है।

ये भी पढ़ें: ताबड़तोड़ बरसी गोलियां: विकास के साथियों का काम तमाम, नहीं छोड़ेगी पुलिस

वहीं दिल्ली की तरह ही मायानगरी मुंबई के वसई वेस्ट से आप सेकंड हैंड बाइक खरीद सकते हैं। कीमत की बात करें तो अगर बाइक 6 से 12 महीने पुरानी है तो आपको नई बाइक की कीमत के मुकाबले 30 से 40 प्रतिशत कम पैसों में यहां बाइक मिल जाएगी। जैसे 2 महीने पुरानी पल्सर बाइक जिसका ऑरिजिनल प्राइस 1 लाख 55 हजार रुपये है वह आपको यहां 80 हजार से 1 लाख रुपये में आसानी से मिल जाएगी।

इसके साथ ही कम बजट की बाइक की बात करें तो यहां 15 हजार से शुरुआत हो जाती है। इनमें स्पलैंडर, प्लैटिना, डिस्कवर हर तरह की बाइक मौजूद हैं। साथ ही स्कूटी भी 15 हजार की रेंज से शुरू हो जाती हैं।

ये भी पढ़ें: COVID-19 Live: देश में अब 7.42 लाख केस, 24 घंटे में 482 लोगों की मौत

जानकारी के लिए बता दें कि दिल्ली के बाइक बाजार से अगर बाइक खरीदते हैं तो कुछ बातों का खास खयाल रखें। जैसे 4 साल से ज्यादा पुरानी या 30 हजार किमी से ज्यादा चली बाइक बिल्कुल भी न खरीदें, क्योंकि इस तरह की बाइक दोहरे दर्जे की होती हैं और माइलेज भी बेहद कम होता है। खरीदने के पहले टेस्ट राइड जरूर ले लीजिये।

ऑनलाइन साइट्स

इसके अलावा आप घर बैठे ही ऑनलाइन साइट्स जैसे- Olx, droom.in, bikedekho.com, bike4sale.com और Quickr पर भी सेकंड हैंड बाइक कम कीमत में खरीद सकते हैं।

ये भी पढ़ें: COVID-19 Live: देश में अब 7.42 लाख केस, 24 घंटे में 482 लोगों की मौत

Newstrack

Newstrack

Next Story