×

गजब की इलेक्ट्रिक कार, एक बार चार्ज करने पर चलेगी 1600 किलोमीटर

इस कार में सूरज की रौशनी के चलते आसानी से ऊर्जा मिलेगी। आपको बता दें कि इस कार को दुनिया की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक कार को टक्कर देने का दावा किया जा रहा है। आपको बता दें कि यह इलेक्ट्रिक कार सूरज से इतनी ऊर्जा जुटा सकती है कि यह 11,000 मील तक का सफर तय कर सकती है।

Newstrack
Published on: 11 Dec 2020 2:26 PM GMT
गजब की इलेक्ट्रिक कार, एक बार चार्ज करने पर चलेगी 1600 किलोमीटर
X
गजब की इलेक्ट्रिक कार, एक चार्ज करने पर चलेगी 1600 किलोमीटर photos (social media)

अमेरिका : अमेरिका ने एक नए इलेक्ट्रिक वाहन की खोज की है। आपको बता दें कि इस इलेक्ट्रिक वाहन में सोलर एनर्जी पावर इलेक्ट्रिक व्हीकल का प्रोटोटाइप पेश किया गया है। आपको बता दें कि इस इलेक्ट्रिक वाहन को लेकर कंपनी का यह दावा है कि इस तीन पहिये इलेक्ट्रिक वाहन को चलाने के लिए किसी भी चार्जिंग की जरूरत नहीं होंगी। कंपनी के मुताबिक यह सोलर इलेक्ट्रिक वाहन को एक बार फुल चार्ज करने पर 1600 किलोमीटर तक बिना रुके चलेगा।

इलेक्ट्रिक व्हीकल में नेवर चार्ज की तकनीक

अप्टेरा मोटर्स की इस सोलर एनर्जी पावर इलेक्ट्रिक व्हीकल में नेवर चार्ज की तकनीक का इस्तेमाल किया गया है। आपको बता दें कि इस कार को सोलर एनर्जी के चलते चार्ज किया जाएगा। इस कार में सूरज की रौशनी के चलते आसानी से ऊर्जा मिलेगी। आपको बता दें कि इस कार को दुनिया की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक कार को टक्कर देने का दावा किया जा रहा है। आपको बता दें कि यह इलेक्ट्रिक कार सूरज से इतनी ऊर्जा जुटा सकती है कि यह 11,000 मील तक का सफर तय कर सकती है।

यह कार 97 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार

इस कार की परफॉर्मेंस की बात करें तो कंपनी ने यह दावा किया है कि इस इलेक्ट्रिक कार में लिक्विड-कूल्ड इलेक्ट्रिक मोटर दिया गया है। आपको बता दें कि इस इलेक्ट्रिक कार में फ्रंट व्हील पावरट्रेन के के जरिए महज 5. 5 सेकेंड्स में 97 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल सकती है। आपको बता दें कि इस कार में वहीं ऑल-व्हील पावरट्रेन के जरिए यह मात्र 3.5 सेकेंड्स में 177 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार हासिल कर सकती है।

ये भी पढ़ें : इन कारों की सर्विस कास्ट है सबसे कम, पांच साल का सिर्फ इतना लगता है चार्ज

इस कार से प्रतिदिन 40 मील की यात्रा

आपको बता दें कि इस इलेक्ट्रिक कार को सोलर एनर्जी से चलाई जा सकती है। अमेरिका की इस इलेक्ट्रिक कार को ग्राहक भी आसानी से चुन सकते हैं कि इस कार में किस तरफ सोलर पैनल लगेगा। आपको बता दें कि इस सोलर पैनल के जरिए इस कार से प्रतिदिन 40 मील की यात्रा को बड़ी आसानी से कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें : फोन से मापें बुखारः इस मोबाइल में थर्मल स्क्रीनिंग का फीचर, कीमत बहुत कम

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story