×

फोन से मापें बुखारः इस मोबाइल में थर्मल स्क्रीनिंग का फीचर, कीमत बहुत कम

Itel फोन में itel 2192T फोन इन-बिल्ट टेम्प्रेचर सेंसर जैसे फीचर दिए गए है। यूजर को किसी के भी बॉडी टेम्परेचर मापने के लिए कैमरे के पास लगे थर्मो सेंसर के नीचे कलाई रखना होगा, जिसके बाद सेंसर बॉडी टेम्प्रेचर रीडिंग करके आपको शरीर का तापमान बता देगा। यह फोन सेल्सियस और फॉरेनहाइट दोनों में टेम्प्रेचर बताता है।

Newstrack
Published on: 10 Dec 2020 6:00 AM GMT
फोन से मापें बुखारः इस मोबाइल में थर्मल स्क्रीनिंग का फीचर, कीमत बहुत कम
X
फोन से मापें बुखारः इस मोबाइल में थर्मल स्क्रीनिंग का फीचर, कीमत बहुत कम

नई दिल्ली: कोरोना काल में अब तक आपने थर्मल स्क्रीनिंग के जरिए लोगों के शरीर का तापमान मापने हुए देखा होगा। लेकिन अब स्मार्टफोन के माध्यम से भी आपके शरीर का तापमान मापा जा सकेगा। जी हां, बता दें कि itel नाम की कंपनी ने itel Fit Thermo एडिशन लॉन्च किया है। इस फोन के माध्यम से लोगों का बॉडी टेम्परेचर मापा जा सकता है। इस फोन की कीमत भी काफी कम है। इस फोन में और क्या खास बात है आइए आपको बताते है...

itel ने itel Fit Thermo एडिशन किया लॉन्च

आपको बता दें कि स्मार्टफोन निर्माता कंपनी itel ने itel Fit Thermo एडिशन लॉन्च किया है, जिसके माध्यम से बॉडी टेम्परेचर मापा जा सकेगा। itel के नए स्मार्टफोन से ही तामपान को मापा जा सकेगा। यह एक ऐसा एंट्री लेवल स्मार्टफोन है, जो कोरोनावायरस के दौर में काफी कारगर साबित हो सकता है।

यह भी पढ़ें:Apple ने लाॅन्च किया ये शानदार हेडफोन, कीमत जानकार हो जाएंगे दंग

itel Fit Thermo की कीमत है काफी कम

अगर itel Fit Thermo की कीमत की बात करें, तो इसकी कीमत काफी कम है। इसकी कीमत सिर्फ 1049 रुपये है। इस फोन की खरीद पर 100 दिनों की रिप्लेसमेंट वारंटी और 12 महीनों की गारंटी भी है।

itel Fit Thermo

itel-Fit के अंतर्गत किया गया लॉन्च

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी itel ने फोन हेल्थ सीरीज itel-Fit के अंतर्गत itel it2192T थर्मो एडिशन फोन लॉन्च किया गया है। इस फोन में 1.8 इंच का ब्राइट डिस्प्ले समेत फोन लाइट ब्लू, मिडनाइट ब्लैक और डीप ब्लू इन 3 कलर ऑप्शंस दिया गया है।

यह भी पढ़ें: Mi QLED TV 4K में होंगे ये खास फीचर्स, जानिए इसकी कीमत

शानदार है इसके फीचर्स

इस फीचर फोन में आठ रीजनल लैंग्वेज दिए गए है, जिसमें इंग्लिश, हिंदी, पंजाबी, बंगाली, तमिल, तेलगू, कन्नड़, गुजराती शामिल है। इसके अलावा इसमें बड़ी D5 LED टॉर्च भी दिया गया है। अगर फोन की बैटरी की बात करें, तो इस फोन की बैटरी 1,000 mAh की है, साथ ही इसमें सुपर बैटरी मोड का भी ऑप्शन है। इस फोन में रियर कैमरा दिया गया है। इसके अलावा, रिकॉर्डिंग और वायरलेस FM जैसे फीचर शामिल है।

itel 2192T फोन इन-बिल्ट टेम्प्रेचर सेंसर जैसे है फीचर

आपको बताते चले कि इस फोन में itel 2192T फोन इन-बिल्ट टेम्प्रेचर सेंसर जैसे फीचर दिए गए है। यूजर को किसी के भी बॉडी टेम्परेचर मापने के लिए कैमरे के पास लगे थर्मो सेंसर के नीचे कलाई रखना होगा, जिसके बाद सेंसर बॉडी टेम्प्रेचर रीडिंग करके आपको शरीर का तापमान बता देगा। यह फोन सेल्सियस और फॉरेनहाइट दोनों में टेम्प्रेचर बताता है। इस फोन की खास बात यह है कि यह आपके शरीर के तापमान की रीडिंग करने उसका रिज्ल्ट बोलकर सुना देगा। फोन में टेम्प्रेचर सेंसर शॉर्टकट भी दिया गया है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story