×

STOP: अभी न करिए WhatsApp इस्तेमाल, खराब हो सकता है अपना फोन

वॉटस्ऐप से संबंधी आवश्यक खबर आ रही है। वॉट्सऐप का प्ले स्टोर पर नया अपडेट आया है। जिससे इंस्टॉल करने के बाद कुछ यूजर्स के मोबाइल फोन में काफी दिक्कतें आ रही हैं।

Vidushi Mishra
Published on: 10 Nov 2019 5:09 AM GMT
STOP: अभी न करिए WhatsApp इस्तेमाल, खराब हो सकता है अपना फोन
X

नई दिल्ली : वॉटस्ऐप से संबंधी आवश्यक खबर आ रही है। वॉट्सऐप का प्ले स्टोर पर नया अपडेट आया है। जिससे इंस्टॉल करने के बाद कुछ यूजर्स के मोबाइल फोन में काफी दिक्कतें आ रही हैं। इन दिक्कतों की शिकायत करने के लिए वॉट्सऐप यूजर्स ने WABetaInfo को रिपोर्ट किया है कि वॉट्सऐप को लेटेस्ट अपडेट करने के बाद फोन की बैटरी तेजी से खत्म हो रही है। इस पर WABetaInfo ने बताया है कि ये दिक्कत iOS 2.19.112 अपडेट करने पर सामने आई है।

यह भी देखें... जियो ने बदला प्लान: अब मात्र 149 रु में मिलेंगे इतने मिनट्स

वॉट्सऐप पर ये है दिक्कत

जीं हां वॉट्सऐप का प्ले स्टोर पर एक नया अपडेट आया है, जिससे इंस्टॉल कर कुछ यूज़र्स के फोन में परेशानी आ रही है। वॉट्सऐप के यूज़र्स ने iOS यूज़र्स ने कई स्क्रीनशॉट भी शेयर किए हैं और दिखाया है कि कैसे वॉट्सऐप बैकग्राउंड में रहकर तेजी से फोन की बैटरी खर्च कर रहा है।WABetaInfo ने वॉट्सऐप की वजह से आ रही दिक्कत के बारे में बताया WABetaInfo ने वॉट्सऐप की वजह से आ रही दिक्कत के बारे में बताया।

बता दें कि कुछ एंड्रॉयड यूज़र्स भी हैं, जिन्हें ऐसी समस्या आ रही है। एक यूज़र ने बताया कि उसके फोन की बैटरी लगभग 15 min में 23% कंज्यूम हो रही है, और ऐसा बार-बार हो रहा है।

इसी पर अन्य यूज़र का कहना है कि थोड़ी-थोड़ी देर पर नोटिफिकेशन आता है, ‘WhatsApp is draining your battery’। यही वजह है कि फोन को फुल चार्ज करने के कुछ देर के बाद फोन की बैटरी बहुत कम हो जाती है।

यह भी देखें... राजस्थान: इंटरनेट सेवाओं पर पाबंदी कल तक के लिए बढ़ाई गई

नेटफिलिक्स का क्या है माजरा

इसके साथ ही वॉट्सऐप यूज़र्स के एक्सपीरिएंस को बेहतर बनाने के लिए हाल ही में एक नया फीचर रोलआउट किया है, जो कि नेटफिलिक्स से जुड़ा है। WABetaInfo की दी गई जानकारी में बताया गया है कि अब यूज़र्स वॉट्सऐप पर ही नेटफिलिक्स शोज़ के ट्रेलर देख सकेंगे।

तो इसका मतलब ये हुआ कि नेटफ्लिक्स पर आने वाले शो के ट्रेलर देखने के लिए यूज़र को नेटफिलिक्स ऐप नहीं खोलनी पड़ेगी। ये बताया गया कि अगर कोई यूज़र नेटफ्लिक्स की कैम्पैटिबल लिंक शेयर करता है तो वॉट्सऐप पर प्ले आइकन के साथ एक बड़ा थम्बनेल दिखता है। प्ले आईकन पर टैप करने के बाद वीडियो वॉट्सऐप चैट में ही पिक्चर-इन-पिक्चर (पीआईपी) मोड में प्ले हो जाएंगे।

यह भी देखें... KPL मैच फिक्सिंग मामला: अंतरराष्ट्रीय सट्टेबार सय्याम गिरफ्तार, लुक-आउट सर्कुलर हुआ था जारी

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story