×

इस साइकिल की खासियत जानकर दंग हो जाएंगे आप, इतनी है कीमत

एक अमेरिकी कार कंपनी ने ऐसी साइकिल बनाई है जो भारत की सबसे पसंदीदा कारों में से एक से महंगी है। यह साइकिल इलेक्ट्रिक है और बर्फ पर चलने के लिए मुफीद है।

Deepak Raj
Published on: 5 March 2020 10:22 AM GMT
इस साइकिल की खासियत जानकर दंग हो जाएंगे आप, इतनी है कीमत
X

नई दिल्ली। एक अमेरिकी कार कंपनी ने ऐसी साइकिल बनाई है जो भारत की सबसे पसंदीदा कारों में से एक से महंगी है। यह साइकिल इलेक्ट्रिक है और बर्फ पर चलने के लिए मुफीद है। लेकिन अमेरिकी कार कंपनी इसे ऑल टेरेन बाइक कह रही है। यानी यह किसी भी दुरूह जगह पर चलाई जा सकती है।

ये भी पढ़ें-कर्मचारियों के भविष्य पर मोदी सरकार का वार, होली से पहले दिया ये बड़ा झटका

अमेरिका की कार निर्माता कंपनी जीप ने अपनी नई इलेक्ट्रिक माउंटेन बाइक क्वाइटकैट हाल ही में लॉन्च की है। इसकी कीमत 5899 अमेरिकी डॉलर रखी गई है। यानी भारत में इसकी कीमत करीब 4.33 लाख रुपये होगी। इलेक्ट्रिक बाइक या इलेक्ट्रिक साइकिल सेगमेंट में क्वाइटकैट बाइक सबसे महंगी बाइक हो गई है।

इस बाइक की कीमत 2000 अमेरिकी डॉलर है

जबकि, आप चाहे तो 2000 अमेरिकी डॉलर यानी करीब 1.47 लाख रुपये में एक अच्छी माउंटेन बाइक खरीद सकते हैं। क्वाइटकैट बनाने वाली अमेरिकी कंपनी का दावा है कि यह दुनिया की सबसे बेहतरीन माउंटेन बाइक है। इससे बेहतर इलेक्ट्रिक माउंटेन बाइक आज तक नहीं बनाई गई है।

ये भी पढ़ें- मोदी सरकार की बड़ी सौगात: अब हर 6 महीने में बढ़ेगी इन कर्मचारियों की सैलरी

ये भी पढ़ें- उत्तराखंड सरकार ने पेश किया 53526 करोड़ का बजट, जानें किसे क्या मिला

इस साइकिल में बाफैंग अल्ट्रा मिड-ड्राइव मोटर लगा है। इससे साइकिल को 750 वॉट का पावर मिलता है। इससे 160 एनएम का टॉर्क देती है। यानी यह एसयूवी क्रेटा के बराबर ताकतवर है।

क्रेटा 151 एनएम का टॉर्क देती है। एक बार चार्ज करने पर यह साइकिल 64 किलोमीटर चलेगी। इतना ही नहीं, इसकी अधिकतम गति 60 किलोमीटर प्रतिघंटा है।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story