×

भारत में सड़कों पर दौड़ेगी अब दुनिया की सबसे महंगी कार, गडकरी ने कही ये बात

इलेक्ट्रिक कार की चाहत रखने वालों के लिए बड़ी खुश खबरी सामने आई है। दुनिया की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनी Tesla (टेस्ला) जल्द ही में भारतीय बाजार में दस्तक देने वाली है। केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने सोमवार को इस बात की जानकारी दी।

Newstrack
Published on: 29 Dec 2020 6:27 AM GMT
भारत में सड़कों पर दौड़ेगी अब दुनिया की सबसे महंगी कार, गडकरी ने कही ये बात
X
भारत में सड़कों पर दौड़ेगी अब दुनिया की सबसे महंगी कार, गडकरी ने कही ये बात

नई दिल्ली: इलेक्ट्रिक कार की चाहत रखने वालों के लिए बड़ी खुश खबरी सामने आई है। दुनिया की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनी Tesla (टेस्ला) जल्द ही में भारतीय बाजार में दस्तक देने वाली है। केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने सोमवार को इस बात की जानकारी दी।

ये भी पढ़ें: Vivo के इस स्मार्टफोन पर मिल रहा बंपर डिस्काउंट, 44 MP का है सेल्फी कैमरा

बता दें कि लंबे समय से टेस्ला की भारत में एंट्री की चर्चा हो रही थी, लेकिन अब सरकार ने इस बात की पुष्टि कर दी है। ट्रांसपोर्ट मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि यूएस क्लिन एनर्जी एंड इलेक्ट्रिक व्हीकल कंपनी टेस्ला भारत में अपना ऑपरेशन 2021 की शुरुआत में करने जा रही है। गडकरी ने कहा कि भारत में 8 लाख करोड़ रुपये के कच्चे तेल के आयात को कम करने के लिए इलेक्ट्रिक वाहनों पर जोर दिया जा रहा है।

नितिन गडकरी ने बताया कि टेस्ला अपना ऑपरेशन बिक्री के साथ शुरू करेगी और उसके बाद कार को लेकर लोगों के रेस्पोंस को देखते हुए वे इसके असेंबल और उत्पादन के बारे में सोचेंगे। उन्होंने बताया कि भारत अगले 5 वर्षों के दौरान नंबर-1 मैन्युफैक्चरिंग हब बनने जा रहा है।

2021 से शुरू होगी प्री-बुकिंग

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक टेस्ला अपनी इलेक्ट्रिक कार Model 3 (मॉडल 3) की अगले महीने बुकिंग फिर से शुरू करने और 2021-22 की पहली तिमाही के अंत तक डिलीवरी शुरू करने की योजना को सील कर दिया है।

इन कंपनियों को देगी टक्कर

टेस्ला के भारत में आने के बाद ईवी कार सेगमेंट में एक क्रांति आ सकती है। मालूम हो कि भारतीय कंपनियां महिंद्रा, टाटा, हुंडई भी बाजार में ईवी कार लॉन्च कर चुकी हैं। ऐसे में टेस्ला के आने के बाद इन कंपनियों में मुकाबला बढ़ जाएगा और लोगों को भी बेहतरीन ईवी कार के ऑप्शन मिल पाएंगे।

ये भी पढ़ें: Realme के 6 कैमरे वाले इस स्मार्टफोन पर मिल रहा बंपर डिस्काउंट, फीचर्स हैं दमदार

Newstrack

Newstrack

Next Story