×

Twitter यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी, फिर मिलेगी इस फीचर की सुविधा

ट्वीटर ने इसके तहत 6 तरह के खातों की पहचान की है। जिसमें पहला सरकार खाता , दूसरा कंपनी ब्रांड खाता, तीसरा समाचार खाता , चौथा मनोरंजन खाता, पांचवा खेल खाता छठवा सामाजिक कार्यकर्त्ता खाता है।

Newstrack
Published on: 27 Nov 2020 5:26 AM GMT
Twitter यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी, फिर मिलेगी इस फीचर की सुविधा
X
Twitter यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी, फिर मिलेगी इस फीचर की सुविधा photos (social media)

नई दिल्ली : सोशल मीडिया प्लेटफार्म ट्वीटर अपने अकाउंट के वेरिफिकेशन को लेकर एक खुशखबरी सामने आ रही है। आपको बता दें कि ट्वीटर अपने अकाउंट वेरिफिकेशन के प्रोसेस की शुरुआत फिर से करेगा। ट्वीटर ने अपने एक ब्लॉग पोस्ट में लिखा 'एक साल बाद हमने 2020 के अमेरिकी चुनाव के मौके पर सार्वजानिक बातचीत में ईमानदारी बनाए रखने के लिए इस काम को आगे बढ़ाया है।

माइक्रोब्लॉगिंग प्लैटफॉर्म

माइक्रोब्लॉगिंग प्लैटफॉर्म अब प्रक्रिया को फिर से शुरू कर रहा है। आपको बता दें कि और जनता ने 24 नवंबर से 8 दिसंबर 2020 तक अपनी नई सत्यापन निति के मसौदे पर प्रक्रिया देने को कहा है। आपको बता दें कि इस अकाउंट वेरिफिकेशन से एक्टिव और ऑथेंटिक यूज़र्स के अकाउंट को ब्लू टिक दिया जाता है।आपको बता दें कि ट्वीटर ने अपने सार्वजनिक वेरिफिकेशन प्रोग्राम को तीन साल पहले रोक दिया था।

ट्वीटर ब्लॉग में कही यह बात

ब्लॉग में कहा गया है कि 2021 की शुरुआत में एक नई सार्वजानिक आवेदन प्रक्रिया के साथ सत्यापन को फिर से शुरू करने की योजना बना रहे हैं। आपको बता दें कि प्रस्तावित नीति के अनुसार ट्वीटर पर 'ब्लू वेरिफाइड बैज' लोगो को बताता है कि यह सार्वजनिक हित का एक प्रामाणिक खाता है। आपको बता दें कि इस नीति के आधार पर भविष्य में कई सुधार किये जाएंगे।

ये भी पढ़ें : हवा में फोन चार्ज: वैज्ञानिकों की ये अनोखी तकनीक, देख उड़ जाएंगे होश

ट्वीटर ने 6 तरह के खातों की पहचान की

ट्वीटर ने अपने ब्लॉग में कहा कि यह सोशल मीडिया के प्लेटफार्म को सक्रिय रखना बेहद जरूरी है। ट्विटर ने कहा है कि ब्लू टिक पाने के लिए खाते को सक्रिय रखना बेहद जरूरी है। आपको बता दें कि ट्वीटर ने इसके तहत 6 तरह के खातों की पहचान की है। जिसमें पहला सरकार खाता , दूसरा कंपनी ब्रांड खाता, तीसरा समाचार खाता , चौथा मनोरंजन खाता, पांचवा खेल खाता छठवा सामाजिक कार्यकर्त्ता खाता है।

ये भी पढ़ें : Samsung ला रहा शानदार स्मार्टफोन, बैटरी है दमदार, कीमत है सिर्फ इतनी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story