×

अभी पता चला ये 5 ऐप्स हैं बेहद खतरनाक, तुरंत करें डिलीट नहीं तो होगा बड़ा नुकसान

आज कल सभी के अधिकतर लोगों के पास स्मार्टफोन हैं और लोग ऐप्स का इस्तेमाल करते हैं। बड़े दावे करने वाले ऐप्स आपके स्मार्टफोन को नुकसान पहुंचाते हैं। हम आपको बताते हैं कि वो कौन पांच ऐप्स हैं जिनसे आपके फोन को खतरा है। आप इनको अपने फोन से तुरंत डिलीट कर दें।

Dharmendra kumar
Published on: 10 July 2023 4:55 PM GMT
अभी पता चला ये 5 ऐप्स हैं बेहद खतरनाक, तुरंत करें डिलीट नहीं तो होगा बड़ा नुकसान
X

नई दिल्ली: आज कल सभी के अधिकतर लोगों के पास स्मार्टफोन हैं और लोग ऐप्स का इस्तेमाल करते हैं। बड़े दावे करने वाले ऐप्स आपके स्मार्टफोन को नुकसान पहुंचाते हैं। हम आपको बताते हैं कि वो कौन पांच ऐप्स हैं जिनसे आपके फोन को खतरा है। आप इनको अपने फोन से तुरंत डिलीट कर दें।

स्पीड बूस्ट

दर्जनों ऐसे ऐप्स हैं जो स्पीड बूस्ट करने का दावा करते हैं और इसे कई लोग फोन डाउन होने पर डाउनलोड कर लेते हैं, लेकिन ये आपके फोन नुकसान पहुंचाने के अलावा कुछ नहीं करते हैं।

यह भी पढ़ें…बांग्लादेश की PM शेख हसीना ने भारत से रोये प्याज के आंसू, कहा…

गूगल प्ले स्टोर पर बैटरी डॉक्टर, बैटरी सेवर के नाम के सैकड़ों ऐप्स हैं और ये दावा करते हैं कि आपके स्मार्टफोन की बैटरी सेव करेंगे। बैटरी बैकअप डबल करने का दावा करते हैं, लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं होता।

बैटरी सेवर ऐप्स

लिथियम की बैटरी है और ये अपने हिसाब से चलती है। सभी स्मार्टफोन्स में आज कल पावर सेविंग मोड दिया जाता है आप इसे यूज करके बैटरी सेव कर सकते हैं। ऐसे ऐप्स को न ही डाउनलोड करें, आफके स्मार्टफोन में हैं तो तुरंत डिलीट कर दें।

यह भी पढ़ें…आखिर कौन हैं संत रामपाल? ट्विटर टॉप पर कर रहे ट्रेंड, लोग दे रहे भद्दी गालियां

ब्लॉटवेयर

कई एंड्रॉयड स्मार्टफोन कंपनियां पहले से ही इंस्टॉल्ड ऐप्स देती हैं। इन्हें आप ब्लॉटवेयर भी कह सकते हैं। ये अनचाहे ऐप्स अगर आपके काम के नहीं हैं तो इन्हें जल्दी हटा दें। इनसे आपकी मेमोरी ही भरती है सिर्फ।

यह भी पढ़ें…BJP ने जारी की हरियाणा चुनाव के लिए स्टार प्रचारकों की लिस्ट, यहां देखें

क्लीनिंग ऐप्स

क्लीन मास्टर जैसे क्लीनिंग ऐप्स यूज करने से खतरा है। क्लीन मास्टर ऐप पर कई इल्जाम भी लग चुके हैं। स्मार्टफोन क्लीन करने के नाम पर ये आपके स्मार्टफोन की मेमोरी और डेटा दोनों की खपत करते हैं। कहा जाता है कि ये आपका डेटा भी कर सकते हैं।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story