×

लॉन्चिंग से कुछ दिन पहले ही लीक हुई इन दो स्मार्टफोन कीमत, जानिए क्या है..

रियलमी-6(Realme 6 )और रियलमी-6 प्रो (Realme 6 Pro) की लॉन्चिंग को अब कुछ ही दिन रह गए हैं। इस इस बीच लॉन्च से पहले ही दोनों स्मार्टफोन की कीमत लीक हो गई है। खबरों के अनुसार, नए रियलमी स्मार्टफोन्स देश में 9,999 रुपये की शुरुआती कीमत में उपलब्ध होंगे।

suman
Published on: 29 Feb 2020 7:14 AM GMT
लॉन्चिंग से कुछ दिन पहले ही लीक हुई इन दो स्मार्टफोन कीमत, जानिए क्या है..
X

नई दिल्ली: रियलमी-6 (Realme 6 )और रियलमी-6 प्रो (Realme 6 Pro) की लॉन्चिंग को अब कुछ ही दिन रह गए हैं। इस इस बीच लॉन्च से पहले ही दोनों स्मार्टफोन की कीमत लीक हो गई है। खबरों के अनुसार, नए रियलमी स्मार्टफोन्स देश में 9,999 रुपये की शुरुआती कीमत में उपलब्ध होंगे।

यह पढ़ें...HURRY UP: मात्र इतने रुपए में खरीद सकते हैं 3 कैमरों वाला ये स्मार्टफोन

5 मार्च लॉन्चिंग डेट

इस हफ्ते की शुरुआत में कंपनी ने घोषणा की थी कि रियलमी-6 प्रो और रियलमी-6 को भारत में गुरुवार 5 मार्च को लॉन्च किया जाएगा। दोनों ही रियलमी स्मार्टफोन्स होल-पंच डिस्प्ले डिजाइन के साथ लॉन्च होंगे। साथ ही इनमें 20X जूम और 90Hz डिस्प्ले भी मिलेगा।

एक निजी टेक ब्लॉग की रिपोर्ट के मुताबिक रियलमी-6 प्रो के 4GB रैम + 64GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 13,999 रुपये और रियलमी-6 की कीमत 9,999 रुपये से शुरू होगी। ब्लॉग ने ये जानकारी डेवलपमेंट से जुड़े एक व्यक्ति के हवाले से दी है।

यहां रियलमी-6 Pro और रियलमी-6 की जिस शुरुआती कीमत का जिक्र किया गया है, वो पिछले साल लॉन्च हुए रियलमी-5 प्रो और रियलमी-5 से मिलती जुलती है। फिलहाल देश में रियलमी-5 प्रो 11,999 रुपये की शुरुआती कीमत में और रियलमी-5, 8,999 रुपये की शुरुआती कीमत में उपलब्ध है।

यह पढ़ें...ये हैं दुनिया में सबसे ज्यादा बिकने वाले फोन्स, कीमत और फीचर्स जान चौंक जायेंगे

रियलमी-6 प्रो के स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो जारी टीजर के मुताबिक ये 90Hz फुल-HD+ डिस्प्ले और 30W फ्लैश चार्ज फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी के साथ आएगा। इसके अलावा इसमें डुअल सेल्फी कैमरा और रियर में 64MP प्राइमरी सेंसर के साथ क्वॉड कैमरा सेटअप मिलेगा। साथ ही चर्चा ऐसी भी है कि Realme 6 Pro में क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 720G प्रोसेसर भी मिलेगा।

रियलमी-6 की बात करें तो रियलमी-6 Pro की ही तरह इसमें भी 90Hz डिस्प्ले और मल्टीपल रियर कैमरे दिए जाएंगे। साथ ही यहां होल-पंच कटआउट के साथ सिंगल सेल्फी कैमरा भी मिलेगा। साथ ही ऐसी चर्चा भी है। कि इसमें MediaTek Helio G90 प्रोसेसर और साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर मिलेगा आपको बता दें कंपनी 5 मार्च को रियलमी-6 प्रो और रियलमी-6के साथ रियलमी बैंड को भी लॉन्च करेगी।

suman

suman

Next Story