×

आई इलेक्ट्रिक कार: इन गज़ब के फीचर्स के साथ उतरी मार्केट में, Volvo ने किया लॉन्च

वोल्वो XC40 की यह कार जो पूरी इलेक्ट्रॉनिक कार लॉन्च कर रही है। इस कार की चार्जिंग की बात करे तो कंपनी का कहना है कि इस कार की बैटरी 40 मिनट में 80 फीसदी तक चार्ज किया जा सकता है।

Newstrack
Published on: 7 Dec 2020 7:10 AM GMT
आई इलेक्ट्रिक कार: इन गज़ब के फीचर्स के साथ उतरी मार्केट में, Volvo ने किया लॉन्च
X
आई इलेक्ट्रिक कार: इन गज़ब के फीचर्स के साथ उतरी मार्केट में, Volvo ने किया लॉन्च photos (social media)

नई दिल्ली : भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों को लोग बेहद पसंद कर रहे हैं। आपको बता दें कि इन इलेक्ट्रिक वाहनों की बढ़ती मांग को देखते हुए वाहन निर्माता कंपनी ने मार्केट में अपनी मांग को बढ़ा दिया है। लग्जरी कार वोल्वो ने अपनी पूरी तैयारी कर ली है। रिपोर्ट के मुताबिक पता चला है कि वोल्वो निर्माता ने भारत के लिए अपनी पहली फुली इलेक्ट्रिक कार यानी वोल्वो XC40 पर अपना काम शुरु कर दिया है।

40 मिनट में होगी चार्ज

वोल्वो XC40 की यह कार जो पूरी इलेक्ट्रॉनिक कार लॉन्च कर रही है। इस कार की चार्जिंग की बात करे तो कंपनी का कहना है कि इस कार की बैटरी 40 मिनट में 80 फीसदी तक चार्ज किया जा सकता है। आपको बता दें कि इस कार का सॉफ्टवेयर और ऑपरेटिंग सिस्टम अपडेट करने वाली पहली कार है। वोल्वो XC40 रिचार्ज P8 असेंबली लाइन से रोल आउट होने पर ज्यादा बेहतर समय लगेगा।

सिंगल चार्ज में चलेगी कार

आपको बता दें कि यह कार कॉम्पैक्ट मॉड्यूलर आर्किटेक्चर प्लेटफॉर्म पर तैयार की जाएगी। आपको बता दें कि इस कार में ऑल-व्हील ड्राइव के साथ 402 बीएचपी की पॉवर दी जा रही है। यह कार 400 किमी से अधिक ड्राइविंग रेंज देने में सक्षम है। आपको बता दें कि इस कार को लॉन्च करने में अभी समय है। कंपनी ने वोल्वो की XC40 इस कार को अगले साल के मिड में लॉन्च करने का अनुमान लगा रहे हैं।

ये भी पढ़ें : Xiaomi के ये 2 फेमस स्मार्टफोन्स हुए बहुत सस्ता, फीचर्स हैं दमदार

इतनी हो सकती है इस कार की कीमत

भारत में इस वोल्वो XC40 की कीमत की बात करें तो इस कार की कीमत 50 से 60 के बीच तक तय की गयी है। हालांकि इसकी पुष्टि लॉन्च के समय की जाएगी। वर्तमान में लग्जरी इलेक्ट्रिक सेगमेंट को हिट करते हुए मर्सिडीज-बेंज ने अपनी EQC को पेश कर दिया है। जिसकी कीमत 1 करोड़ रुपये रखी गयी है। मार्केट में इस कार की डिमांड तेजी से बढ़ रही है।

ये भी पढ़ें : भारत में LG लाॅन्च करने जा रहा ये दो दमदार स्मार्टफोन, जानिए इनकी खासियत

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story