Realme के इस मोबाइल ने भारतीय बाजार में पीछे छोड़ा इस कंपनी को

पिछले डेढ़ साल में Realme ने इंडियन मार्केट में करीब एक दर्जन से ज्यादा स्मार्टफोन्स लॉन्च किए हैं। ये स्मार्टफोन्स खास तौर पर मिड और बजट सेग्मेंट में लॉन्च किए गए हैं।

नई दिल्ली: पिछले डेढ़ साल में Realme ने इंडियन मार्केट में करीब एक दर्जन से ज्यादा स्मार्टफोन्स लॉन्च किए हैं। ये स्मार्टफोन्स खास तौर पर मिड और बजट सेग्मेंट में लॉन्च किए गए हैं। Xiaomi को कड़ी टक्कर देने के बाद कंपनी ने हाल ही में अपना पहला फ्लैगशिप स्मार्टफोन Realme X2 Pro लॉन्च किया है। ये स्मार्टफोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855+ चिपसेट प्रोसेसर, 90Hz रिफ्रेश रेट वाले डिस्पले और 50W की SuperVOOC फ्लैश चार्जिंग फीचर के साथ आता है। क्या Realme X2 Pro इन फीचर्स के साथ आने वाले OnePlus 7 सीरीज के स्मार्टफोन्स को चुनौती दे सकता है या नहीं?

ये भी देखें:एंड्रॉयड में मिली खतरनाक गड़बड़ी, खराब हो सकता है आपका स्मार्टफोन, जानिए वजह

तो हम आपको बताते हैं इसके बारे में…

डिस्प्ले और डिजाइन

ये स्मार्टफोन 6.5 इंच के ड्यू ड्रॉप फुल स्क्रीन मोड के साथ आता है। इसमें सुपर एमोलेड स्क्रीन का यूज़ किया गया है। फोन की स्क्रीन का रिजोल्यूशन 2400 X 1080 पिक्सल है। फोन में 90Hz रिफ्रेश रेट वाली डिस्प्ले दी गई है। इसके फ्रंट और बैक पैनल में डबल लेयर एल्युमीनियम अलॉय फ्रेम वाली बॉडी का यूज़ किया गया है। बैक में सेंट्रलाइज्ड क्वॉड रियर कैमरा दिया गया है। ये फोन ड्यूल 4G VoLTE, ब्लूटूथ, वाई-फाई, NFC, एंड्रॉइड बीम जैसे कनेक्टिविटी फीचर्स के साथ आता है। इसमें एक्सटर्नल स्टोरेज के लिए OTG सपोर्ट भी दिया गया है।

परफॉर्मेंस

मोबाइल के परफॉर्मेंस की बात करें तो ये दो स्टोरेज ऑप्शन्स 8GB+128GB और 12GB+256GB के साथ आता है। फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855+ ऑक्टाकोर प्रोसेसर दिया गया है, जो इसे एक फ्लैगशिप डिवाइस बनाता है। दमदार प्रोसेसर के अलावा इसमें UFS 3.0 स्टोरेज दी गई है, जो कि फाइल ट्रांसफर की रेट को बढ़ाता है। मोबाइल में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। साथ ही साथ इसमें 50W की फास्ट चार्जिंग फीचर भी दी गई है। इसके प्रोसेसर की बात करें तो इसमें 7nm प्रोसेस टेक्नोलॉजी का यूज़ किया गया है जो 2.96 गीगाहर्ट्ज की क्लॉक स्पीड प्रदान करता है। फोन में 4,000 MAH की बैटरी दी गई है।

कैमरा

मोबाइल के कैमरे फीचर्स की बात करें तो इसमें 64 मेगापिक्सल का क्वॉड रियर कैमरा दिया गया है। इसका क्वॉड रियर कैमरा सेंट्रली अलाइंड है। इसका क्वॉड कैमरा 20x हाइब्रिड जूम को सपोर्ट करता है। इसके अलावा इसमें 13 मेगापिक्सल का टेलिफोटो लेंस दिया गया है। 20x हाइब्रिड जूम को सपोर्ट करता है। मोबाइल में 8 मेगापिक्सल का वाइड एंगल कैमरा दिया गया है जो कि 115 डिग्री की फील्ड व्यू के साथ आता है। मोबाइल में 2 मेगापिक्सल का पोर्ट्रेट लेंस दिया गया है। इस मोबाइल का कैमरा सुपर नाइट स्केप मोड को सपोर्ट करता है। वहीं, वीडियो की बात करें तो इससे 4K क्वालिटी की वीडियो रिकॉर्डिंग कर सकते हैं।

ये भी देखें:मुस्लिम समुदाय के लोगों ने CAB को रद्द करने की मांग को लेकर किया प्रदर्शन

ओवरऑल एक्सपीरियंस

मोबाइल के ओवरऑल एक्सपीरियंस की बात करें तो इसे आप Rs 30,000 की प्राइस रेंज में एक दमदार स्मार्टफोन कह सकते हैं। इसके प्रोसेसर, डिस्प्ले और सुपर VOOC चार्जिंग फीचर के अलावा कुछ ऐसा खास नहीं दिया गया है जो कि अन्य प्रीमियम डिवाइस को चुनौती दे सके। कैमरे और यूजर इंटरफेस के मामले में ये उतना बेहतर नहीं है जितना बेहतर आपको OPPO Reno2 या OnePlus 7T में पिक्चर क्वालिटी मिलती है। Realme के लिए ये पहला एक्सपेरिमेंट था प्रीमियम सेग्मेंट में। फ्यूचर में कंपनी और भी बेहतर प्रीमियम डिवाइस लॉन्च कर सकती है।