×

Retweet का तरीका बदला: Twitter पर ये नया नियम लागू, जानें हुए क्या बदलाव

ट्विटर ने हाल ही में रीट्वीट का तरीका बदल दिया है।अब अगर आप अपने ट्विटर हैंडल से जैसे ही किसी मैसेज या टेक्स्ट को रीट्वीट करने का ऑप्शन टैप करेंगे, एक नया पॉपअप सामने आ जाएगा।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 24 Oct 2020 4:35 AM GMT
Retweet का तरीका बदला: Twitter पर ये नया नियम लागू, जानें हुए क्या बदलाव
X
ट्विटर ने किया रीट्वीट का तरीका, जानें क्या बदला

नई दिल्ली : ट्विटर आए दिन नए फीचर इंट्रोड्यूस करता है। अब इसी कड़ी में ट्विटर ने किसी भी मैसेज या ट्वीट को रीट्वीट करने का तरीका बदल दिया है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर यूजर के लिए आए दिन नए फीचर इंट्रोड्यूस करती रहती है। दरअसल माइक्रो ब्लागिंग साइट ट्विटर ने झूठी और खबरों की रोकथाम के लिए एक नया फीचर लांच किया है। इस सोशल नेटवर्किंग कंपनी ने ट्वीट करके बताया कि कुछ लोग ट्वीट पढ़ने के बाद उसे रीट्वीट करने का इरादा छोड़ देते हैं। यही बात ट्विटर भी चाहता है, क्योंकि इस तरह के ट्वीट अक्सर रीट्वीट करने लायक नहीं होते हैं। इससे पहले ट्रायल बेसिस पर जून में ट्विटर ने एंड्रायड पर एक "इनफार्मल डिस्कशन" नाम का फीचर शुरू किया था।

मैसेज या टेक्स्ट को रीट्वीट

*ट्विटर ने हाल ही में रीट्वीट का तरीका बदल दिया है।अब अगर आप अपने ट्विटर हैंडल से जैसे ही किसी मैसेज या टेक्स्ट को रीट्वीट करने का ऑप्शन टैप करेंगे, एक नया पॉपअप सामने आ जाएगा। इसमें लिखा है ‘Headlines don’t tell the full story।, कुल मिलाकर ट्विटर चाहता है कि आप किसी भी कमेंट या टैक्स्ट को रीट्वीट करने से पहले कुछ लिखें।

यह पढ़ें..जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के खिलाफ दिल्ली पुलिस कमिश्नर को दी गयी अर्जी

रीट्वीट ऑप्शन को दोबारा टैप

*जब भी आप किसी ट्वीट को रीट्वीट करना चाहेंगे, ये पॉपअप जरूर आएगा। लेकिन ऐसा नहीं है कि आपको रीट्वीट करने से पहले कुछ लिखना जरूरी है। आप बिना कुछ कमेंट किए अब भी रीट्वीट कर सकते हैं। इसके लिए पॉपअप खुलते ही रीट्वीट ऑप्शन को दोबारा टैप करें। टैप करने के बाद आपका पोस्ट रीट्वीट हो जाएगा।

tweey

यह पढ़ें...मुलायम पर बड़ी खबर: अस्पताल में हालत ऐसी, दिल्ली रवानगी, नहीं लौटेंगे लखनऊ

रीट्वीट फीचर में बदलाव

बता दें किसी भी बात को बेवजह तूल देने के लिए भी ट्विटर खूब इस्तेमाल होता रहा है। पिछले राष्ट्रपति चुनावों में भी ट्विटर और फेसबुक समेत तमाम सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स का अफवाह उड़ाने के लिए खूब इस्तेमाल हुआ था। यही कारण है कि इस बार ट्विटर ने रीट्वीट फीचर में बदलाव किया है। बिना कुछ कमेंट किए अब भी रीट्वीट कर सकते हैं। इसके लिए पॉपअप खुलते ही रीट्वीट ऑप्शन को दोबारा टैप करें। पोस्ट रीट्वीट हो जाएगा।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story