×

WhatsApp के ये दो नए फीचर बदल देंगे आपकी लाइफ, जानें इसके बारें में

इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप वाटसएप में कुछ नए फीचर्स दिए जा रहे हैं जो आपके लिए फायदेमंद होंगे। चूंकि ये इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप भारत में सबसे ज्यादा यूज किया जाता है, इसलिए आपको इसके बारे में जानना चाहिए।

Aditya Mishra
Published on: 27 Jun 2019 9:38 AM GMT
WhatsApp के ये दो नए फीचर बदल देंगे आपकी लाइफ, जानें इसके बारें में
X

नई दिल्ली: इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप वाटसएप में कुछ नए फीचर्स दिए जा रहे हैं जो आपके लिए फायदेमंद होंगे। चूंकि ये इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप भारत में सबसे ज्यादा यूज किया जाता है, इसलिए आपको इसके बारे में जानना चाहिए।

कुछ समय पहले ये रिपोर्ट आई थी कि कंपनी एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है जिसके तहत किसी कॉन्टैक्ट को तस्वीरें भेजने से पहले आप ये इन्शोर कर सकें कि आप किसे भेज रहे हैं।

ये भी पढ़ें...सावधान! WhatsApp पर आएं ये 5 मैसेज, तो भूलकर भी न करें क्लिक

अब ऐसे ही एक नया फीचर्स पर काम किया जा रहा है। इस फीचर के तहत वाटसएप यूजर्स म्यूटेड स्टेटस अपडेट को स्टेटस बार में नहीं देख सकेंगे WABetainfo की एक रिपोर्ट के मुताबिक हाइड म्यूटेड स्टेट्स फीचर पूरी तरह से म्यूट किए गए स्टेटस को हाइड कर देगा।

इस फीचर से यूजर्स को काफी फायदा होगा। क्योंकि अभी अगर आप किसी का स्टेटस म्यूट भी करते हैं तो स्टेटस टैब के सबसे नीचे म्यूट किए गए स्टेटस भी दिखते हैं।

इस फीचर की अच्छी बात ये है कि इसके तहत यूजर्स सिर्फ वन टैप से हिडेन स्टेटस को ऐक्सेस भी कर सकेंगे। यहां आपको करना सिर्फ इतना है कि हाइड बटन को सेलेक्ट करना होगा जो स्टेटस फीचर में दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें...खबरों की पुष्टि के लिए वाटसएप लाया ये नया फ़ीचर

यहां टैप करते ही आपको हाइड की लिस्ट दिखेगी। फिलहाल इस फीचर पर काम किया जा रहा है और ये साफ नहीं है कि इसे कब पब्लिक किया जाएगा।

इस फीचर के अलावा कंपनी ने एक ऐसे नए फीचर पर काम कर रही है जिसके तहत वाटसएप यूजर्स सीधे वाटसएप से स्टेटस को फेसबुक पर शेयर कर सकेंगे।

आपको बता दें मार्क जकरबर्ग ने हाल ही में कहा था कि कंपनी मैसेंजर, वॉट्सऐप और इंस्टाग्राम को मिला कर क्रॉस प्लेटफॉर्म बनाने की तैयारी में है यानी वॉट्सऐप से मैसेंजर और मैसेंजर से वॉट्सऐप पर मैसेज भेजा जा सकेगा।

ये भी पढ़ें...अब अंग्रेजी में स्पेलिंग मिस्टेक का नहीं कोई डर, इस ऐप से तुरंत दूर होगी गलतियां

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story