बाइडन की ताकतवर कार: बड़े-बड़े हमले इस पर बेअसर, अब राष्ट्रपति करेंगे सवारी

द बीस्ट कार एक पावरफुल कारों में से एक मानी जाती है। इस कार को चुंनिदा लोग ही इस्तेमाल कर पाते हैं। इस कार की खिड़कियां पॉलीकार्बोनेट से बने 5 लेयर बुलेट प्रूफ शीशे की बनी होती है। इसके साथ इस कार के दरवाजे 8 इंच के मोटे होते हैं।

Published by Shraddha Khare Published: January 21, 2021 | 3:03 pm
joe_biden car

बाइडन की ताकतवर कार: बड़े-बड़े हमले इस पर बेअसर, अब राष्ट्रपति करेंगे सवारी photos (social media)

वॉशिंगटन : जो बाइडन अमेरिका के 46 वें राष्ट्रपति बन चुके हैं। अमेरिका में राष्ट्रपति को सबसे ज्यादा पावर दी जाती है। जिसके साथ इनके ऊपर कई संकट के खतरे भी बने रहते हैं। इसके लिए अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन को एक खास कार दी गई है जो काफी सुरक्षा फीचर्स के साथ आती है। इस कार की सवारी राष्ट्रपति जो बाइडन ने अपने शपथ ग्रहण के दौरान की थी। जानते हैं इस खास कार के फीचर्स के बारे में।

द बीस्ट कार

पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को भी यह खास कार की सुविधा दी गई थी। आपको बता दें कि अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन को द बीस्ट नाम की कार में सफर करते हैं। यह कार कई आधुनिक तकनीक से लेस है। इस कार में कई बड़े हमले को सहने की क्षमता होती है। यह कार बम के हमें को भी झेल सकती है।

कार के दरवाजे 8 इंच के मोटे होते हैं

द बीस्ट कार एक पावरफुल कारों में से एक मानी जाती है। इस कार को चुंनिदा लोग ही इस्तेमाल कर पाते हैं। इस कार की खिड़कियां पॉलीकार्बोनेट से बने 5 लेयर बुलेट प्रूफ शीशे की बनी होती है। इसके साथ इस कार के दरवाजे 8 इंच के मोटे होते हैं। इस दरवाजों में कोई केमिकल हमला भी नहीं कर सकता। इस कार के फ्यूल टैंक में स्पेशल फोम का इस्तेमाल किया जाता है जिससे किसी भी हमले से धमाका न हो। द बीस्ट की इन कारों में स्टील की बॉडी बनी होती है। जिसपर कोई बम असर नहीं करता है।

यह भी पढ़ें: राष्ट्रपति बनते ही जो बिडेन ने सबसे पहले कहीं ये बात, कमला हैरिस ने रचा इतिहास

the-Beast car

नाईट कैमरा विजन दिया गया

यह कार बाहर से जितनी सुरक्षित है उतनी अंदर से भी है। इस कार के पिछले हिस्से में चार लोग बैठ सकते हैं इस कार में ग्लास पार्टीशन लगा हुआ है इस पार्टीशन को बटन की मदद से नीचे किया जा सकता है। आपको बता दें कि इस कार में सैटेलाइट फोन भी दिया गया है जो की उपराष्ट्रपति से जुड़ा हुआ है। इस कार में ड्राइवर के पास एक जीपीएस सिस्टम दिया गया है। इस कार के सामने हिस्से में नाईट कैमरा विजन दिया गया है। इस सुरक्षित कार में अमेरिका के राष्ट्रपति को रखा जाता है।

यह भी पढ़ें: बिडेन की चेतावनीः राष्ट्रपति बनते ही चीन-पाक पर दिखें सख्त, दे डाली ये सलाह

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App