×

राष्ट्रपति बनते ही जो बिडेन ने सबसे पहले कहीं ये बात, कमला हैरिस ने रचा इतिहास

जो बिडेन ने राष्ट्रपति और कमला हैरिस ने उपराष्ट्रपति पद की शपथ ली।बाइडन देश के 46वें राष्ट्रपति बने तो वहीं कमला हैरिस पहली महिला उपराष्ट्रपति बनी।

Shivani Awasthi
Published on: 20 Jan 2021 4:54 PM GMT
राष्ट्रपति बनते ही जो बिडेन ने सबसे पहले कहीं ये बात, कमला हैरिस ने रचा इतिहास
X

लखनऊ: अमेरिका में आज जो बिडेन ने राष्ट्रपति और भारतीय मूल की कमला हैरिस ने उपराष्ट्रपति पद की शपथ ली। नवनिर्वाचित अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन देश के 46वें राष्ट्रपति बने तो वहीं कमला हैरिस देश की पहली महिला उपराष्ट्रपति बनी है।

बिडेन का शपथ ग्रहण

जो बिडेन ने वाशिंगटन डीसी में कैपिटल भवन से अमेरिका के 46वे राष्ट्रपति पद की शपथ ग्रहण की। उनके साथ ही कमला हैरिस ने भी उपराष्ट्रपति पद का भार संभाला।



राष्ट्रपति बनने के बाद पहली बार जो बिडेन का भाषण

जो बाइडन ने यूएस को संबोधित करते हुए कहा कि ये महान राष्ट्र है और हम महान लोग हैं। शांति और युद्ध के साथ हम बहुत आगे आ गए हैं। जो बाइडन ने कहा कि एक वायरस ने अमेरिका के इतने लोगों की जान ले ली जितनी कि विश्व युद्ध में नहीं गई। कोरोना वायरस के चलते अमेरिका में बहुत लोगों को अपनी नौकरी गंवानी पड़ी।

ये भी पढ़ेंः राष्ट्रपति बनते ही बाइडन लेंगे ये बड़े फैसले, दुनिया पर होगा असर

जो बाइडन ने कहा कि अमेरिका का इतिहास संघर्षों से भरा रहा है, वो चाहें ग्रेट डिप्रेशन हो या फिर 9/11। लेकिन हम सब से उबरे। अमेरिका को एकता की सबसे ज्यादा जरूरत है। एकता के बिना शांति नहीं हो सकती, बिना एकता के राष्ट्र संयुक्त नहीं रह सकता।


पीएम मोदी ने बिडेन को दी बधाई



अमेरिकी राष्ट्रपति के शपथ ग्रहण समारोह में मशहूर गायिका जेनिफर लोपेज़ ने परफॉर्मेंस दी।

प्रथम महिला जिल बाइडन के लिए बिडेन ने किया ट्वीट

जो बाइडन ने इस मौके पर यूएस की प्रथम महिला जिल बाइडन के लिए ट्वीट किया, उन्होंने लिखा मैं तुमसे प्यार करता हूं जिली और मैं आगे की यात्रा में मेरे साथ होने के लिए आपका अधिक आभारी नहीं हो सकता।



ओबामा और मिशेल के अलावा पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन और हिलेरी क्लिंटन भी यूएस कैपिटल पहुंचे

ये भी पढ़ेंः ट्रंप का White House से नमस्ते! विदाई से पहले बोले ये शब्द, जानें कहां है नया ठिकाना

बराक ओबामा ने दी जो बिडेन को बधाई

इस मौके पर पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा और उनकी पत्नी पूर्व प्रथम महिला मिशेल ओबामा अमेरिकी कैपिटल पहुंचे। पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने बिडेन के शपथ ग्रहण से पहले ट्वीट कर लिखा कि- मेरे दोस्त, राष्ट्रपति जो बाइडन को बहुत बधाई। ये आपका समय है।



दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story