ट्रंप का White House से नमस्ते! विदाई से पहले बोले ये शब्द, जानें कहां है नया ठिकाना

डोनाल्ड ट्रम्प अपने कार्यकाल के चार साल पूरे होने के बाद आज व्हाइट हाउस से विदा हो गए हैं। वो आखिरी बार एयरफोर्स विमान में सवार हुए।

Published by Shivani Awasthi Published: January 20, 2021 | 8:29 pm
US President Donald Trump Leave White House Will live in Florida mar a lago resort

लखनऊ: अमेरिका के निवर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने आखिरकार व्हाइट हाउस को अलविदा कह दिया। जो बिडेन के आज राष्ट्रपति पद की शपथ लेने के बाद वे आधिकारिक तौर पर व्हाइट हाउस का कार्यभार संभाल लेंगे। ऐसे में ट्रम्प ने अपने परिवार के साथ व्हाइट हाउस से विदाई ली। यहां से ट्रम्प फ्लोरिडा के लिए रवाना हो गए हैं। बता दें कि ट्रम्प ने यूएस की परम्परा को तोड़ते हुए नए राष्ट्रपति के शपथ समारोह में न शामिल होने का फैसला लिया है।

डोनाल्ड ट्रम्प की व्हाइट हाउस से विदाई, फ्लोरिडा के लिए भरी उड़ान

डोनाल्ड ट्रम्प अपने कार्यकाल के चार साल पूरे होने के बाद आज व्हाइट हाउस से विदा हो गए हैं। वो आखिरी बार एयरफोर्स विमान में सवार हुए। नजदीकी मिलेट्री एयरबेस से ट्रम्प ने फ्लोरिडा के लिए उड़ान भरी। ट्रंप के साथ उनकी पत्नी और प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप व्हाइट हाउस के लॉन में बिछे एक छोटे रेड कारपेट से होते हुए मरीन वन में सवार हुईं और जॉइंट बेस एंड्रयूज के लिए छोटी दूरी की उड़ान भरी। यहां से दोनों फ्लोरिडा के लिए रवाना हुए।

ये भी पढ़ेंः राष्ट्रपति ट्रंप ने जाते-जाते चीन को दी चेतावनी, बताया- भारत को किन देशों से है खतरा

ट्रम्प पत्नी मेलानिया संग अब रहेंगे फ्लोरिडा के मार-आ-लागो रिसॉर्ट में

बता दें कि अब ट्रंप का नया आशियाना फ्लोरिडा में स्थित मार-आ-लागो रिसॉर्ट हैं। फिलहाल ट्रंप और मेलानिया मार-आ-लागो रिसॉर्ट में रहेंगे। पाम बीच तट के पास बना ट्रंप का मार-ए-लागो एस्टेट स्थायी आवास बनेगा। एक रिपोर्ट के मुताबिक,  व्हाइट हाउस में ट्रंप के आखिरी दिन निकले ट्रकों को पाम बीच में उनके मार-ए-लागो आवास पर जाते देखा गया था।

US President Donald Trump Leave White House Will live in Florida mar a lago resort

White House छोड़ने से पहले ट्रंप ने कही ये बात

ट्रंप में वाशिंगटन छोड़ने से पहले जॉइंट एयर फोर्स बेस एंड्रयूज पर लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि पिछले 4 साल शानदार और अविश्वसनीय रहे। हमने एक साथ में बहुत कुछ हासिल किया। उन्होने इसके लिए अपने परिवार, दोस्तों और कर्मचारियों को धन्यवाद देते हुए कहा कि इस परिवार ने कितना काम किया है ये लोगों को नहीं पता है। आपके प्रयास के लिए धन्यवाद।

ये भी पढ़ेंः वायरल ट्रंप का टॉयलेट स्कैंडल, इसकी वजह से तेजी चर्चा में आई इवांका ट्रंप

उन्होने कोरोना का जिक्र करते हुए कहा कि महामारी  ने बहुत नुकसान किया, लेकिन हमने 9 महीने में ही कोरोना का टीका बनाया। साथ ही डोनाल्ड ट्रंप ने बिडेन की नई सरकार को बधाई दी।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App