व्हाट्सएप की वजह से कई देशों के यूजर्स हुए परेशान, फिर कपंनी ने….

रविवार को व्हाट्सएप में आई तकनीकी खराबी के चलते यूजर्स करीब एक घंटे तक स्टीकर, तस्वीरें, वीडियो और जिफ फाइलें नहीं भेज पाए। रविवार शाम को दुनियाभर के कई देशों में यह समस्या हुई।

नई दिल्ली : रविवार को व्हाट्सएप में आई तकनीकी खराबी के चलते यूजर्स करीब एक घंटे तक स्टीकर, तस्वीरें, वीडियो और जिफ फाइलें नहीं भेज पाए। रविवार शाम को दुनियाभर के कई देशों में यह समस्या हुई। यूजर्स ने शिकायत करते हुए कहा कि वे न तो तस्वीरें, वीडियो, जिफ व स्टीकर भेज पा रहे हैं और न ही उन्हें मिल रहे हैं। हालांकि इस दौरान मैसेजिंग सेवा सामान्य तरीके से चलती रही।

 

यह पढ़ें…मोबाइल पर दिन भर व्यस्त रहने वाले लोगों के होश उड़ाकर रख देगी ये खबर

‘downdetector.in’ के मुताबिक आज शाम चार बजे व्हाट्सएप यूजर्स ने इस संबंध में शिकायत करना शुरू किया और पांच बजते-बजते तकनीकी खराबी की शिकायते होने लगी है। भारत, ब्राजील और यूएई समेत कुछ खाड़ी देशों में इस तरह की समस्या ज्यादा हुई। मैप में यह दिखाया गया कि यूरोप के कुछ देश भी इससे प्रभावित रहे।

 

यह पढ़ें…26 जनवरी पर ऑफर: बहुत सस्ते मिलेंगे ये मोबाइल

पिछले साल भी फेसबुक की तीनों सेवाएं फेसबुक, व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम प्रभावित हुए थे। उस दौरान भी उपयोगकर्ताओं ने इसी तरह की शिकायतें की थीं। बाद में कंपनी ने ट्वीट कर बताया कि उन्हें इसकी जानकारी है और इस समस्या को ठीक करने की कोशिश की जा रही है। फेसबुक के प्रवक्ता ने बाद में स्पष्ट किया कि यह समस्या नियमित रखरखाव संचालन की वजह से हुआ। जांच के बाद सिस्टम में आए वायरस को दूर कर दिया गया है।