×

मिलेगी फास्ट कनेक्टिविटी: Vodafone Idea का धमाकेदार प्लान, ऐसा है Vi GIGAnet

Vodafone Idea (VI) ने एक स्टेटमेंट में कहा है कि Vi GIGAnet टेक्नोलॉजी के तहत यूज़र्स को फ़ास्ट डेटा स्पीड और सर्विस देने के लिए मौजूदा 3G यूज़र्स को 4G में अपग्रेड किया जा रहा है।

Newstrack
Published on: 28 Sep 2020 7:02 AM GMT
मिलेगी फास्ट कनेक्टिविटी: Vodafone Idea का धमाकेदार प्लान, ऐसा है Vi GIGAnet
X
मिलेगी फास्ट कनेक्टिविटी: Vodafone Idea का धमाकेदार प्लान, ऐसा है Vi GIGAnet

नई दिल्ली: दूरसंचार कम्पनियां अपने ग्राहकों को लुभाने के लिए समय-समय पर नए प्लान लाती रहती हैं। इस बीच Vodafone Idea (VI) अपने 3G यूज़र्स को 4G में अपग्रेड करने की तैयारी में है। कंपनी अपने सभी 3G कस्टमर्स को कई चरणों में 4G में अपग्रेड करेगी।

2G यूज़र्स को बेसिक वॉयस सर्विस मिलना बंद नहीं होगा

बता दें कि Vodafone Idea (VI) ने एक स्टेटमेंट में कहा है कि Vi GIGAnet टेक्नोलॉजी के तहत यूज़र्स को फ़ास्ट डेटा स्पीड और सर्विस देने के लिए मौजूदा 3G यूज़र्स को 4G में अपग्रेड किया जा रहा है। VI के अधिकारी ने यह भी कहा है कि 2G यूज़र्स को बेसिक वॉयस सर्विस मिलना बंद नहीं होगा। कंपनी के मुताबिक़ एन्टरप्राइज कस्टमर्स जो फ़िलहाल 3G बेस्ड सर्विस यूज कर रहे हैं उन्हें 4G और 4G बेस्ड IOT ऐप्लिकेशन और सर्वर में अपग्रेड किया जाएगा।

vodafone-idea-2

भारत का डिजिटल रेवोल्यूशन बढ़ेगा

Vodafone Idea Limited के एमडी और सीईओ रविंद्र टक्कर ने कहा है, ‘हमारा इंटीग्रेशन पूरा हो रहा है और हम पहले से ही हमारी 4G सर्विस 1 अरब भारतीय आबादी तक पहुंच चुकी है जो अब पैन इंडिया बेसिस पर फास्टर डेटा ऐक्सेस कर सकते हैं।' रविंद्र टक्कर ने ये भी उम्मीद जताई है कि 3G से 4G में अपग्रेड करने का ये ताज़ा मूव भारत के डिजिटल रेवोल्यूशन को बढ़ाने वाला साबित होगा।

ये भी देखें: बड़ा खतरा: Google ने प्ले स्टोर से हटाए ये 17 ऐप्स, आप भी फौरन कर दें डिलीट

vodafone-idea-3

नए ब्रांड के तौर पर हाल ही में लॉन्च किया गया VI

ग़ौरतलब है कि पहली तिमाही में VI ने कहा है कि L900 टेक्नोलॉजी डिप्लॉयमेंट से कई जगहों में पर 4G की इनडोर कवरेज बेहतर हुई है। आपको बता दें कि कुछ ही महीने पहले Vodafone Idea को VI के तौर पर कंपनी ने रिब्रांड कर दिया है। 2018 में वोडाफ़ोन और आईडिया का भारत में इंटीग्रेशन हुआ था और इसे एक नए ब्रांड के तौर पर हाल ही में लॉन्च किया गया है।

ये भी देखें: भारत में कोरोना की वजह: इन लोगों से फैला संक्रमण, रिपोर्ट में चौकाने वाला दावा

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story