कर्मचारियों को तगड़ा झटका: जा सकती है आपकी नौकरी, हुआ ये ऐलान

इन कंपनियों की माने तो उनको वोडाफोन-आइडिया के मौजूदा हालातों की वजह से भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है। शायद यही वजह है कि वोडाफोन आइडिया का एक्सपेंशन प्लान भी प्रभावित हो रहा है ।

टेलीकॉम सेक्टर के मौजूदा हाल की बात करें तो वोडाफोन – आइडिया के लिए बहुत खराब समय चल रहा है। खबरों की माने तो बड़ी-बड़ी कंपनियां जैसे नोकिया, एरिक्शन, हुवेई और जेडटीई ने वोडाफोन-आइडिया से 4G उपकरण के आर्डर लेना बंद कर दिया है ।

इन कंपनियों की माने तो उनको वोडाफोन-आइडिया के मौजूदा हालातों की वजह से भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है। शायद यही वजह है कि वोडाफोन आइडिया का एक्सपेंशन प्लान भी प्रभावित हो रहा है ।

राम मंदिर भूमि पूजन: पीएम मोदी के स्वागत के लिए तैयार अयोध्या, देखें तस्वीरें

आर्थिक संकट से जूझ रही कंपनी

सर्विस की कमी की वजह से वोडाफोन-आइडिया को छोड़ने वाले ग्राहकों की संख्या भी लगातार बढ़ती जा रही है। आर्थिक संकट से जूझ रही कंपनी ने 22 सर्किल के कामकाज को 10 सर्किल में ही समेट दिया है और इस वजह से अंदाजा लगाया जा रहा है कि कंपनी से 1500 लोगों की छंटनी की जा सकती है।

CM योगी के सख्त निर्देश: ज़िले में बढ़ाये जाए वेन्टिलेटर बेड्स, सेवाएँ होंगी बेहतर

नए आर्डर लेने बंद कर दिए

एक अधिकारी के मुताबिक‌ पिछले 6 महीने से वोडाफोन आइडिया अपने कारोबार को रिस्ट्रक्चर करने में जुटी है। टेलीकॉम इक्विपमेंट बनाने वाले यूरोप के वेंडर ने नए आर्डर के पहले सिक्योरिटी के रूप में कुछ रकम लेने का फैसला किया है। चीनी वेंडर का पेमेंट प्लान थोड़ा फ्लैक्सिबल था, लेकिन अब उन्होंने भी नए आर्डर लेने बंद कर दिए हैं‌।

नोकिया और एडिक्शन जैसी यूरोपीय कंपनियों ने वोडाफोन आइडिया से लिए पुराने ऑर्डर के अगेंस्ट बैंक के क्रेडिट लेटर अपने पास रखे हुए हैं। वह अब नए आर्डर के लिए दोबारा इसी तरह की सिक्योरिटी की मांग कर रही हैं।

पाकिस्तान कांप उठा: खतरे में आए सभी विमान, अब कैसे बचा पाएगा

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App