×

अब किसी का बर्थडे याद रखने की टेंशन नहीं, सिर्फ Whatsapp पर करें ये काम

Whatsapp हर बार नए नए फीचर्स लॉन्च करता रहता है। ताकी इसके यूजर्स को कम से कम दिक्कतों का सामना करना पड़े। Whatsapp दुनिया भर में लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप है, जिसके जरिए लोग व्यस्त होने का बावजूद भी एक दूसरे से जुड़े रहे।

Monika
Published on: 2 Dec 2020 4:52 AM GMT
अब किसी का बर्थडे याद रखने की टेंशन नहीं, सिर्फ Whatsapp पर करें ये काम
X
लोगों का Birthday याद रखना मुशिकल, तो अब Whatsapp पर छोड़ दे ये टेंशन

Whatsapp हर बार नए नए फीचर्स लॉन्च करता रहता है। ताकी इसके यूजर्स को कम से कम दिक्कतों का सामना करना पड़े। Whatsapp दुनिया भर में लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप है, जिसके जरिए लोग व्यस्त होने का बावजूद भी एक दूसरे से जुड़े रहे।

ऐसे करें दोस्तों को विश

कई बार आप अपने ऑफिस के कामों या घर के कामों के कारण अपने करीबियों का जन्मदिन भूल जाते हैं। लेकिन आज हम आपको एक ऐसी खबर सुनाने जा रहे हैं जिसे सुन कर आप खुश हो जाएंगे। आपको एक ऐसा तरीका बताने जा रहे हैं जिससे आपको बर्थ डे विश करने के लिए ना तो रात के 12 बजे तक जगना पड़ेगा और ना भूलने की टेंशन रहेगी। आइए जानते है वो तरीका..

Whatsapp अपने यूजर्स को सुविधा के लिए आए दिन नए फीचर लेकर आता है। जिसमें चैटिंग, वीडियो कॉलिंग और बिजनेस संबंधित कई काम आसान हो जाते हैं। लेकिन यूजर्स उस वक़्त परेशान हो जाते है जब किसी को विश करने के लिए आपको रात 12 बजे का इंतज़ार करना पड़ता है। तब आपके मन में यह ख्याल ज़रूर आता होगा कि काश वॉट्सऐप पर शेड्यूल मैसेज फीचर भी होता जिससे उन्हें देर रात ना जागना पड़ता। तो आपको बता दें, कि अब यह शेड्यूल मैसेज फीचर आपके वॉट्सऐप पर कुछ आसन तरीके से काम कर सकता है।

एंड्रॉयड फोन के लिए

-इसके लिए सबसे पहले आपको गूगल प्ले स्टोर पर जाकर एक थर्ड पार्टी ऐप SKEDit को डाउनलोड करना होगा। डाउनलोड करने के बाद ऐप ओपन करें और Sign Up करें।

-Login करके मेन मैन्यू में दिए गए WhatsApp विकल्प पर टैप करें।अब आपसे कुछ परमिशन मांगी जाएंगी।

-जिसके बाद Enable Accessibility पर क्लिक करना होगा और फिर Use service पर टैप करना होगा।

-अब आप जिसे भी वॉट्सऐप चैट पर मैसेज शेड्यूल करना चाहते हैं उस कॉन्टैक्ट का नाम डालें। फिर मैसेज टाइप करें। समय और दिन सेट करें।

-अब आपका मैसेज तय समय पर ऑटोमैटिकली वॉट्सऐप पर सेंड हो जाएगा।

यह भी पढ़ें… भारतीयों के लिए बड़ी खुशखबरी: जल्द मिल सकती है 5G सुविधा, जानें और बड़ी बातें

ऑटोमेटिक रिप्लाई

Whatsapp पर किसी को ऑटोमेटिक रिप्लाई करने के लिए आपको थर्ड पार्टी ऐप का इस्तेमाल करना होगा। गूगल प्ले स्टोर पर इस प्रकार के कई एप्स मौजूद है। इनमें से एक AutoResponder for WA है, जिसका इस्तेमाल आप व्हाट्सएप पर ऑटो रिप्लाई कर सकते हैं। इस ऐप का इस्तेमाल फेसबुक, व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम के लिए भी किया जा सकता है।

-इसके लिए सबसे पहले आप Google Play Store पर जाकर AutoResponder for WA एप को डाउनलोड करना होगा।

-इस एप को ओपन कर प्लस के आईकन पर क्लिक करना होगा, जो बाईं और नीचे दिया है।

-एक मैसेज लिखना होगा, जो आप किसी मैसेज के रिप्लाई के रूप में भेजना चाहते हैं।

-यानी वह मैसेज लिखना होगा जो एप व्हाट्सएप मैसेज के रिस्पॉन्स के रूप में सेंड करेगा।

ये भी पढ़ें: Vodafone-Idea के ग्राहकों को तगड़ा झटका, ये पाॅप्युलर प्लान हुआ महंगा

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story