लंबे इंतजार के बाद आया WhatsApp का नया फीचर, इस तरह करें डार्क मोड यूज

वॉट्सऐप  का लेटेस्ट फीचर यूज़र्स के लिए आ गया है। जिसका इंतजार सालों से किया जा रहा था। वॉट्सऐप ने एंड्रॉयड और iOS दोनों यूज़र्स के लिए डार्क मोड (Dark Mode )फीचर रोलआउट कर दिया है। वॉट्सऐप ने अपने ब्लॉग पेज पर जानकारी देते हुए लिखा

Published by suman Published: March 6, 2020 | 12:02 pm

नई दिल्ली: वॉट्सऐप  का लेटेस्ट फीचर यूज़र्स के लिए आ गया है। जिसका इंतजार सालों से किया जा रहा था। वॉट्सऐप ने एंड्रॉयड और iOS दोनों यूज़र्स के लिए डार्क मोड (Dark Mode )फीचर रोलआउट कर दिया है। वॉट्सऐप ने अपने ब्लॉग पेज पर जानकारी देते हुए लिखा  ‘हमें बताते हुए खुशी हो रही है कि वॉट्सऐप अपने यूज़र्स के लिए ‘डार्क मोड’ फीचर लेकर आया है। बहुत से यूज़र्स इस फीचर की मांग काफी समय से कर रहे थे।

 

यह पढ़ें.. इस साइकिल की खासियत जानकर दंग हो जाएंगे आप, इतनी है कीमत

आगे बताया गया कि इस नए फीचर को इस तरह डिज़ाइन किया गया है कि अगर आप कम रोशनी वाली जगह में फोन का इस्तेमाल किया जाए तो यूज़र्स की आंखों पर ज़ोर नहीं पड़ेगा. उम्मीद है कि इससे यूज़र्स को उन परिस्थितियों से भी छुटकारा मिलेगा, जब फ़ोन ऑन करते ही पूरे कमरे में फोन की लाइट चमक उठती है।

 

डार्क मोड फीचर को डिज़ाइन करते समय हमने खास तौर पर दो बातों पर रिसर्च और एक्सपेरिमेंट किया- कलर चुनते समय वॉट्सऐप का पूरा ध्यान इस बात पर था कि आंखों पर कम से कम ज़ोर पड़े. साथ ही वॉट्सऐप ऐसे कलर का इस्तेमाल करना चाहता था जो (iPhone ) और ( Android) सिस्टम के डिफ़ॉल्ट कलर से मिलते-जुलते हों।

यह पढ़ें..Twitter में आया नया फीचर, Instagram और Facebook स्टोरीज को देगा टक्कर

वॉट्सऐप ने बताया कि वह चाहते थे कि यूज़र्स ऐप के हर स्क्रीन पर ध्यान दे सकें। इसलिए ऐप में कलर और कुछ अलग डिज़ाइन का इस्तेमाल किया ताकि ज़रूरी जानकारी उभर कर दिखाई दें। एंड्रॉयड  ( Android 10) और  iOS 13 का इस्तेमाल करने वाले यूज़र्स सिस्टम सेटिंग में जाकर डार्क मोड को ऑन कर सकते हैं।  एंड्रॉयड 9 या उससे पहले के वर्जन का इस्तेमाल करने वाले यूज़र्स WhatsApp Setting > Chat > Theme पर जाकर ‘Dark Mode’ को चुनकर ये फीचर ऑन कर सकते हैं।

वॉट्सऐप ने बताया कि आने वाले कुछ ही दिनों में ये फीचर के नए वर्जन में उपलब्ध होगा। साथ ही ये भी कहा गया कि वॉट्सऐप को उम्मीद है कि सभी यूज़र ‘डार्क मोड’ का आनंद लेंगे।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App