×

Youtube का शॉपिंग हब Google, ऐसे कर सकेंगे प्रोडक्ट की खरीदारी

Google अपने वीडियो प्लेटफॉर्म अमेज़न और फ्लिप्कार्ट की तरह शॉपिंग डेस्टिनेशन बनाने की प्लानिंग कर रहा है। अब यूजर Youtube पर गैजेट्स के अलावा दूसरा सामान यहां ऑनलाइन खरीद सकेंगे।

Monika
Published on: 10 Oct 2020 9:56 AM GMT
Youtube का शॉपिंग हब Google, ऐसे कर सकेंगे प्रोडक्ट की खरीदारी
X
Youtube का शॉपिंग हब Google, ऐसे कर सकेंगे प्रोडक्ट की खरीदारी

धीरे-धीरे ही सही लेकिन डिजिटल दुनिया की तरफ हम सभी बढ़ रहे हैं। पहले फ़ोन बना ATM, शॉपिंग को ऑनलाइन शॉपिंग में बदल दिया गया। अब तक आप Youtube पर अगल अलग तरीके के वीडियोस देखा करते थे, लेकिन अब google आपके लिए शॉपिंग करने का नया तरीका लेकर आया हैं।

शॉपिंग डेस्टिनेशन की प्लानिंग

अब Google अपने वीडियो प्लेटफॉर्म अमेज़न और फ्लिप्कार्ट की तरह शॉपिंग डेस्टिनेशन बनाने की प्लानिंग कर रहा है। अब यूजर Youtube पर गैजेट्स के अलावा दूसरा सामान यहां ऑनलाइन खरीद सकेंगे। दुनिया की सबसे बड़ी विडियो साईट YouTubeने हाल ही में क्रिएटर्स से Youtube सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल करके अपनी क्लिप में प्रोडक्ट फीचर को टैग और ट्रैक को कहा है। इसके बाद डाटा को एनालिटिक्स और शॉपिंग टूल से Google की पैरेंट्स कंपनी से लिंक किया जाएगा।

लिंक पर क्लिक कर प्रोडक्ट खरीदे

आपको बता दें, YouTubeकी तरफ से प्रोडक्ट की विडियो कैटेगरी बनाई जाएगी। जिंसमे इन प्रोडक्ट्स को बिक्री के लिए लिस्ट किया जाएगा। कस्टमर के QR प्रोडक्ट कैटेगरी पर क्लिक करते ही वह सीधे उस पसंद आए प्रोडक्ट को खरीद सकेंगे । वही कंपनी अभी एक अलग Shopify Inc की टेस्टिंग कर रही है। इस बात की पुष्टि Youtube प्रवक्ता ने की कि कंपनी शॉपिंग फीचर की टेस्टिंग कर रही है। उन्होंने कहा कि जिन प्रोडक्ट को बिक्री के लिए उपलब्ध कराया जाएगा उन पर निर्माता का कंट्रोल होगा। फिलहाल कंपनी इसे एक प्रयोग के तौर पर देख रही है।

ये भी पढ़ें…बस हादसे से कांपा यूपी: हर तरफ़ बस चीख-पुकार, सवार थे कम से कम 50 यात्री

Youtube को मिलेगा इसका फायदा

वही ई-कॉमर्स स्टार्टअप बास्केट के प्रेसिडेंट Andy Ellwood ने कहां है कि YouTube सबसे कम उपयोग की जाने वाली साईट है। ऐसे में अगर वो Youtube में निवेश करते हैं तो इसमें काफी फायदा मिल सकता है।

ये भी पढ़ें…जारी हुआ हाई अलर्ट: 2-3 घंटे में बिजली से मचेगी तबाही, इन जगहों पर खतरा

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story