×

ATL: एटीएल ने व्यावसायिक उत्तरदायित्व और स्थिरता में बनाया बेंचमार्क, सेबी से मिली मान्यता

Adani Transmission Limited: एटीएल ने पहली बिजनेस रिस्पॉन्सिबिलिटी एंड सस्टेनेबिलिटी रिपोर्ट का खुलासा किया जो पूरी तरह से गैर-वित्तीय रिपोर्टिंग की ओर बढ़ रही है और कॉर्पोरेट स्थिरता में प्रमुख रूप से योगदान दे रही है।

By
Published on: 21 April 2023 5:28 PM GMT
ATL: एटीएल ने व्यावसायिक उत्तरदायित्व और स्थिरता में बनाया बेंचमार्क, सेबी से मिली मान्यता
X
एटीएल को मिली सेबी से मान्यता

Adani Transmission Limited: अदाणी ट्रांसमिशन लिमिटेड भारत की सबसे बड़ी निजी ट्रांसमिशन और वितरण कंपनी के साथ वैश्विक रूप से विविध अदाणी पोर्टफोलियो का हिस्सा है जिसे सेबी आईसीएआई बीआरएसआर बैक टेस्टिंग एक्सरसाइज में योगदान के लिए मान्यता मिली।

एटीएल ने वित्त वर्ष 2021-22 में स्वेच्छा से अपनी पहली बिजनेस रिस्पॉन्सिबिलिटी एंड सस्टेनेबिलिटी रिपोर्ट का खुलासा किया जो पूरी तरह से गैर-वित्तीय रिपोर्टिंग की ओर बढ़ रही है और कॉर्पोरेट स्थिरता में प्रमुख रूप से योगदान दे रही है। इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया के सस्टेनेबिलिटी रिपोर्टिंग स्टैंडर्ड्स बोर्ड ने इस महत्वपूर्ण कार्य में एक बेंचमार्क बनाने के लिए एटीएल को मान्यता दी।

बीआरएसआर को अपनाकर एटीएल बाजार में स्थिरता के उद्देश्यों, स्थिति और प्रदर्शन को संप्रेषित करना चाहती है। कंपनी ने स्थिरता के लक्ष्यों के साथ अपनी व्यावसायिक प्रतिबद्धताओं को पूरा किया है साथ ही निवेशक और हितधारकों को सटीक और पारदर्शी जानकारी के आधार पर निर्णय लेने के लिए सशक्त बनाया है। शीर्ष एक हजार सूचीबद्ध कंपनियों के लिए व्यावसायिक उत्तरदायित्व और स्थिरता के लिए भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड द्वारा उठाए गए कदम, भारत में एक गेम-चेंजर है। इसके जवाब में आईसीएआई भविष्य में होने वाले बदलावों के लिए पेशेवरों को तैयार करने में भी जुटा है। इससे ये सुनिश्चित हो सकेगा कि पेशेवर सस्टेनेबिलिटी रिपोर्टिंग को संभालने के लिए आवश्यक कौशल और ज्ञान से लैस हैं।

ईएसजी मापदंडों और सूचीबद्ध कंपनियों के बीच स्थिरता संबंधित जोखिमों और अवसरों पर पारदर्शी और स्टैंडर्ड खुलासों को बढ़ावा देकर बीआरएसआर भारत में स्थिरता के प्रयासों को आगे बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।
आईसीएआई की आर्थिक विकास की दिशा में राष्ट्र सेवा करने की एक मजबूत परंपरा रही है। राष्ट्र-निर्माण में एक भागीदार के रूप में आईसीएआई ने फरवरी 2020 में संयुक्त राष्ट्र सतत विकास लक्ष्य 2030 की ओर एक इकाई की प्रगति के बारे में गैर-वित्तीय जानकारी को मापने और उसकी विश्वस्तरीय तुलना को समझने योग्य मानकों को तैयार करने के लिए एसआरएसबी का गठन किया था।

अदाणी ट्रांसमिशन लिमिटेड के बारे में जानकारी

अदाणी ट्रांसमिशन लिमिटेड, अदाणी पोर्टफोलियो की ट्रांसमिशन और डिस्ट्रीब्यूशन व्यापार शाखा है। एटीएल ~18,795 सीकेएम के ट्रांसमिशन नेटवर्क के साथ देश की सबसे बड़ी निजी ट्रांसमिशन कंपनी है जिसमें से ~15,003 सीकेएम चालू है और ~3,792 सीकेएम निर्माण के चरणों में है। एटीएल मुंबई और मुंद्रा एसईजेड के 1.2 करोड़ से अधिक उपभोक्ताओं को सेवा प्रदान करने वाला वितरण व्यवसाय भी संचालित करता है। आने वाले सालों में भारत की ऊर्जा आवश्यकता ज्यादा होगी और इसके लिए एटीएल एक मजबूत और विश्वसनीय पावर ट्रांसमिशन नेटवर्क बनाने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

Next Story