×

Hapur News: अब्दुल्लाह आजम का छलका दर्द, बोले-कुछ देर की खामोशी है फिर शोर आएगा, तुम्हारा सिर्फ वक्त है, हमारा दौर आएगा

Hapur News: हापुड़ में आज समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर शेखर आजाद उर्फ रावण व सपा के वरिष्ठ नेता अब्दुल्लाह आजम पहुंचे। आसपा की प्रत्याशी पूजा के प्रचार में सोटावाली में दोनों नेताओं ने भाजपा पर जमकर हमला बोला।

Avnish Pal
Published on: 3 May 2023 5:41 PM GMT (Updated on: 3 May 2023 6:54 PM GMT)
Hapur News: अब्दुल्लाह आजम का छलका दर्द, बोले-कुछ देर की खामोशी है फिर शोर आएगा, तुम्हारा सिर्फ वक्त है, हमारा दौर आएगा
X
हापुड़ में सभा को संबोधित करते हुए अब्दुल्लाह आजम: Photo- Newstrack

Hapur News: हापुड़ में आज समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर शेखर आजाद उर्फ रावण व सपा के वरिष्ठ नेता अब्दुल्लाह आजम पहुंचे। आसपा की प्रत्याशी पूजा के प्रचार में सोटावाली में दोनों नेताओं ने भाजपा पर जमकर हमला बोला। मंच से बोलते हुए अब्दुल्लाह आजम ने कहा कि कुछ देर की खामोशी है, फिर शोर आएगा, तुम्हारा सिर्फ वक्त आया है हमारा दौर आएगा।

मंच से बोलते हुए अब्दुल्लाह आजम ने बिना नाम लिए कई हमले बोले। उन्होंने कहा कि जो चीज आई है उसे जाना है, जो मौसम आया है उसे बदलना है, जो ताकत में है उसे हटाना है। आज के हालात को देखते हुए एक ऐसा इंसान, एक ऐसा महापुरुष हमारे बीच आया। जिसने एक ऐसी किताब बनाई जिसे पूरा मुल्क संविधान के नाम से जानता है। जिसने हमें यह अधिकार दिया एक इंसान को दूसरे इंसान के साथ फर्क, उसके नाम, उसकी जाति, उसकी बिरादरी, उसके रंग, उसकी शक्ल, उसके हुलिए के नाम पर नहीं दिया जाएगा।

आज के हिंदुस्तान का सपना नहीं देखा था शायद। बाबा साहब ने आज के हिंदुस्तान का तसव्वुर नहीं किया था शायद, क्योंकि आज का हिंदुस्तान वह हिंदुस्तान नहीं है जिसके लिए महात्मा गांधी जिन्हें बापू कहते हैं गांधी जी, उन्होंने नहीं सोचा होगा कि ऐसा दौर आएगा और जिनके साथ नाइंसाफी हुई है। वह लोग इकट्ठा हुए हैं और मुझे भरोसा है वह दौर वापस जरूर आएगा की जो लोग आज जमाने में बहुत परेशान हैं वही लोग कल आने वाले हिंदुस्तान की बागडोर संभालेंगे।

अब्दुल्लाह और चंद्रशेखर ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा

चंद्रशेखर आजाद उर्फ रावण ने आजम खान के लिए बिना नाम लिए कहा कि वह ऐसी शख्सियत हैं जो इस सरकार से लोहा लिया। इस सरकार से जो लड़ाई लड़ी उस लड़ाई का खामियाजा भुगतना पड़ रहा है, जैसे यहां का मौसम खराब है और मौसम खराब के लिए हम लोग यहां लड़ने के लिए इकट्ठा हुए हैं। ऐसे ही प्रदेश का मौसम भी खराब है, हमारी एकता ही इस मौसम को ठीक कर सकती है और अगर आप चाहते हो बाबा साहब का संविधान सुरक्षित रहे, अगर आप चाहते हो लोकतंत्र सुरक्षित रहे, अगर आप चाहते हो जो अधिकार हमें संविधान में मिले हैं वह सुरक्षित रहना अगर आप चाहते हो नफरत की हार हो और भाईचारा मजबूत हो तो आपके पास भी मौका आता है।

अगर आप ताकतवर हैं तो आपकी ताकत भी कमजोर होगी, अगर कोई कमजोर है तो वह भी ताकतवर होगा। जिन्हें आज की सरकार गाजर मूली समझ रही है अगर वह इकट्ठे हो जाएं तो वह इतने ताकतवर हो जाएंगे की तानाशाही सरकार को भी झुकना पड़ेगा। अगर आपका सहयोग रहा और भरोसे को मजबूत रखा और आपने यह इंकलाब पैदा किया कि जो सियासी ताकत लखनऊ में बैठी है जो किसी को कुछ नहीं समझ रही है हम उसको जवाब देने का काम हापुड़ में करेंगे। यह गठबंधन एक ऐसा गठबंधन है जो भारतीय जनता पार्टी को जवाब दे सकता है, इसके अलावा कोई दूसरा रास्ता नहीं है।

Avnish Pal

Avnish Pal

Next Story