×

Hapur News: थर्माकोल बनाने की फैक्ट्री में भीषण आग, दो घंटे की मशक्कत के बाद पाया गया काबू

Hapur News: औद्योगिक क्षेत्र के फेज-थ्री स्थित सी-45 में रोहतास स्टाई पैक इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के नाम से थर्मोकोल की फैक्ट्री है। कंपनी में विभिन्न प्रकार की पैकिंग तैयार कर आर्डर पर माल भेजते हैं। शनिवार शाम कंपनी में कार्य पूरा होने पर सभी मजदूर घर चले गए, देर रात हुई बारिश के दौरान शॉर्ट सर्किट होने से रात करीब 12 बजे आग लग गई।

Avnish Pal
Published on: 19 March 2023 8:50 PM GMT
Hapur News: थर्माकोल बनाने की फैक्ट्री में भीषण आग, दो घंटे की मशक्कत के बाद पाया गया काबू
X

Hapur News: थर्माकोल बनाने की फैक्ट्री में शनिवार की देर रात भीषण आग लग गई। दमकल कर्मियों ने लोगों की मदद से किसी तरह आग पर करीब दो घंटे बाद काबू पाया। कहा जा रहा है कि इस हादसे में लाखों रुपये का नुकसान हुआ है। औद्योगिक क्षेत्र के फेज-थ्री स्थित सी-45 में रोहतास स्टाई पैक इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के नाम से थर्मोकोल की फैक्ट्री है। कंपनी में विभिन्न प्रकार की पैकिंग तैयार कर आर्डर पर माल भेजते हैं। शनिवार शाम कंपनी में कार्य पूरा होने पर सभी मजदूर घर चले गए, देर रात हुई बारिश के दौरान शॉर्ट सर्किट होने से रात करीब 12 बजे आग लग गई। जिसके चलते वहां रखा सारा माल ख़ाक हो गया।

कंपनी के सुरक्षाकर्मी ने आग लगने की सूचना तत्काल पुलिस को दी, सूचना मिलने पर रात करीब एक बजे दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया।

सब कुछ हो गया तबाह

थर्माकोल फैक्ट्री में आग इतनी भीषण थी कि कुछ ही देर में तैयार किए गए सामान के साथ कच्चा माल, मशीनें और शेड जल कर बर्बाद हो गया। थर्माकोल फैक्ट्री में आग लगने पर आसपास के लोग तुरंत मौके पर पहुंचे और आग पर काबू पाने का प्रयास किया। लेकिन आग ने इतना विकराल रूप ले लिया कि उसे बुझाना आसान नहीं था। दमकल कर्मियों ने काफी मशक्कत कर आग पर काबू पाया।

क्या कहते हैं अधिकारी

मौके पर तीन दमकल गाड़ियों को बुलाया गया था। करीब 2 घंटे के प्रयास के बाद आग पर काबू पाया गया। फायर स्टेशन पिलखुवा के प्रभारी सचिन बालियान ने बताया कि जहां आग लगी, उस कंपनी के पास दमकल विभाग से एनओसी नहीं थी। आग बुझाने के उपकरण भी नाम मात्र के मौके पर मिले। हालांकि कोई जनहानि नहीं हुई है फिर भी आग लगने से कंपनी में नुकसान हुआ है जिसका आंकलन किया जा रहा है।

Avnish Pal

Avnish Pal

Next Story