Hardoi News:नगर पालिका पद व सभासद पद पर जाने कितने प्रत्याशियों ने नामांकन लिया वापस, कहाँ कितने बचे प्रत्याशी

Hardoi News:नगर पालिका पद व सभासद पद पर कितने प्रत्याशियों ने नामांकन लिया वापस, कहाँ कितने बचे प्रत्याशी

Pulkit Sharma
Published on: 22 April 2023 4:01 PM GMT
Hardoi News:नगर पालिका पद व सभासद पद पर जाने कितने प्रत्याशियों ने नामांकन लिया वापस, कहाँ कितने बचे प्रत्याशी
X
नगर पालिका पद व सभासद पद पर जाने कितने प्रत्याशियों ने नामांकन लिया वापस, कहाँ कितने बचे प्रत्याशी

Hardoi News: यूपी में नगर निकाय चुनाव में राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा 20 अप्रैल तक नाम वापसी की तिथि को निर्धारित किया था उसके बाद अब निकाय चुनाव में अध्यक्ष पद से लेकर सदस्य पद तक के प्रत्याशियों के नाम फाइनल हो चुके हैं। 20 अप्रैल तक जनपद में कई प्रत्याशियों ने अपना नाम वापस लिया है। उधर भारतीय जनता पार्टी में टिकट न मिलने से अंदरूनी कलह के बाद एक डैमेज कंट्रोल टीम का गठन किया गया था, जिसने पार्टी के अंदर नाराज लोगो से मिलकर मनाने का काम किया और उनका निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर दाखिल नामांकन को वापस कराया।

20 अप्रैल के बाद 13 नगर पालिका अध्यक्ष पद से 27 प्रत्याशियों ने अपना नाम वापस लिया वही वार्ड के सदस्य तौर पर 87 प्रत्याशियों ने अपना नाम वापस ले लिया है।जनपद में 13 निकाय के लिए अध्यक्ष पद पर 113 और 244 वार्डो में सभासद पद के लिए 1176 उम्मीदवार मैदान में डटे हुए है। नगर पालिका हरदोई के वार्ड संख्या 21 अशरफ टोला से अभिषेक कुमार मिश्रा हनी सभासद पद पर निर्विरोध निर्वाचित हो चुके हैं।

हरदोई से दो प्रत्याशियों ने नामांकन लिया वापस

नगर पालिका परिषद हरदोई से 2 प्रत्याशियों ने नगर निकाय चुनाव से अपना नाम वापस ले लिया है यहां पर अब कुल 9 प्रत्याशी चुनाव मैदान में है।रिटर्निंग ऑफिसर एसडीएम सदर स्वाति शुक्ला ने बताया कि कौशलपुरी निवासी अमित वाजपेई और न्यू सिविल लाइन चंदी पुरवा निवासी मिलन मिश्रा ने निर्दलीय नामांकन पत्र दाखिल किए थे जिन्हें नियत प्रारूप पर वापस ले लिया है अब यहां पर 9 प्रत्याशी रह गए हैं।

गोपमाऊ में भाजपा को टक्कर देगा निर्दलीय प्रत्याशी

नगर पंचायत गोपामऊ में भी दो नामांकन पत्रों की वापसी हुई है इसके साथ अब गोपामऊ नगर पंचायत में निर्दलीय प्रत्याशी व भाजपा प्रत्याशी के बीच में सीधा मुकाबला है। नगर पंचायत गोपामऊ में कस्बा मोहल्ला मिश्राना निवासी कमरुद्दीन और मोहल्ला अर्चजन निवासी अली मोहम्मद ने नाम वापस लिया है।अली मोहम्मद के भाई वली मोहम्मद नगर पंचायत गोपामऊ से भाजपा के प्रत्याशी हैं वही कमरुद्दीन के भाई नौशाद खान निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ रहे हैं।

शाहाबाद से रूठे भाजपा नेताओ ने नाम लिया वापस,पूर्व विधायक ने भी किया नामांकन लिया वापस

शाहाबाद नगर पालिका में अध्यक्ष पद से 3 लोगों ने पर्चे वापस किए हैं इसमें भाजपा पार्टी के नेता जो की टिकट ना मिलने से नाराज चल रहे थे जिनके द्वारा अपनी पत्नी व बहू को निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन कराया था जिसके बाद भाजपा की डैमेज कंट्रोल टीम की सदस्य राज्य मंत्री रजनी तिवारी द्वारा इनको मनाने में सफल रही जिसके बाद मालश्री मिश्रा व इनकी पुत्रवधू मधु मिश्रा ने अपना नामांकन पत्र वापस ले लिया है।वही एक नामांकन पत्र समाजवादी पार्टी से भी वापस हुआ है।समाजवादी पार्टी से पूर्व विधायक रहे आसिफ खान बब्बू ने भी अपना नामांकन वापस ले लिया है अब समाजवादी पार्टी से आसिफ खान बब्बू की पत्नी नसरीन बानो नगर पालिका अध्यक्ष पद के लिए समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी है।नाम वापसी के बाद 10 प्रत्याशी अब चुनाव मैदान में शेष बचे हैं।

पिहानी से कोई भी नामांकन नहीं हुआ वापस

पिहानी नगर पालिका परिषद ने अध्यक्ष पद के लिए 11 प्रत्याशियों ने नामांकन किया था यहां पर किसी भी प्रत्याशी ने अपना नामांकन पत्र वापस नहीं लिया है

जाने संडिला में क्या बना है समीकरण

संडीला नगर पालिका परिषद में 12 नगर पंचायत बेनीगंज में 4,कछौना पत्सेनी से 4 प्रत्याशी मैदान में रह गए हैं।रिटर्निंग ऑफिसर एसडीएम दिव्या मिश्रा ने बताया कि संडीला में निर्दलीय प्रत्याशी जितेंद्र राठौर, इमरान अंसारी, इरफान हामिद ने अपना नामांकन वापस लिया है नगर पंचायत कछौना में अध्यक्ष पद से दीपिका वारिस मियां शिवम गुप्ता व मीना ने अपना नामांकन पत्र वापस ले लिया है जिसके बाद 4 प्रत्याशी मैदान में रह गए। नगर पंचायत बेनीगंज में अध्यक्ष पद से आरती बोरिया और रतराना ने अपना नामांकन पत्र वापस ले लिया है यहां पर अब 4 प्रत्याशी मैदान में रह गए हैं।

सवायजपुर में 14 प्रत्याशी बचे है मैदान में

तहसील सवायजपुर में नामांकन प्रक्रिया में नाम वापसी के संबंध में नगर पंचायत पाली के रिटर्निंग ऑफिसर एसडीएम अभिषेक सिंह ने बताया कि अध्यक्ष पद पर यहां 14 प्रत्याशी मैदान में बचे हैं जबकि कस्बा के मोहल्ला खाराकुआ निवासी अजीत कुमार और बाजार निवासी प्रभात ने निर्दलीय नामांकन वापस लिया है।

बिलग्राम में छः प्रत्याशियों ने नाम लिया वापस

बिलग्राम नगर पालिका में अध्यक्ष पद के लिए दाखिल नामांकन पत्रों में 6 प्रत्याशियों ने अपना नामांकन वापस ले लिया है रिटर्निंग ऑफिसर नारायण सिंह ने बताया कि अमिता शर्मा शकील बानो फरीद अहमद मालती रमन रमेश और हरिश्चंद्र ने अपना नामांकन पत्र वापस ले लिया है

Pulkit Sharma

Pulkit Sharma

Next Story