×

Hardoi News: उर्दू शिक्षक की 'हरकत' से नाराज योगी की मंत्री पहुंची विद्यालय, छात्राओं से की बात

Hardoi News: हरदोई जनपद के टोडरपुर ब्लॉक के कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में उर्दू शिक्षक पर लगे आरोपों को लेकर प्रदेश की उच्च शिक्षा राज्यमंत्री रजनी तिवारी काफी गुस्से में हैं।

Pulkit Sharma
Published on: 18 March 2023 10:37 PM GMT
Hardoi News: उर्दू शिक्षक की हरकत से नाराज योगी की मंत्री पहुंची विद्यालय, छात्राओं से की बात
X
हरदोई: प्रदेश की उच्च शिक्षा राज्यमंत्री रजनी तिवारी पहुंची कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय

Hardoi News: हरदोई जनपद के टोडरपुर ब्लॉक के कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में उर्दू शिक्षक पर लगे आरोपों को लेकर प्रदेश की उच्च शिक्षा राज्यमंत्री रजनी तिवारी काफी गुस्से में हैं। विद्यालय पहुंची राज्यमंत्री ने वहां का बारीकी से निरीक्षण किया। साथ ही करीब एक सैकड़ा छात्राओं से उनकी बातें सुनते हुए कहा कि ऐसे लोगों को किसी भी हालत में बख्शा नहीं जाएगा।

आवासीय बालिका विद्यालय में पढ़ रही करीब एक सैकड़ा छात्राओं के बीच उर्दू शिक्षक मुजीब खान पर कुछ छात्राओं ने आरोप लगाए थे। छात्राओं का कहना था कि उन्होंने उन लोगों से गलत हरकतें की। कुछ पढ़ाते नहीं हैं, बल्कि फिल्मी गाने का अर्थ पूछते रहते हैं। छात्राओं ने यह भी बताया कि उनका हाथ पकड़ कर खींचते हैं और प्यार मोहब्बत और पिया का अर्थ पूछते है।

इसकी सूचना उन्होंने बीईओ शालिनी गुप्ता को दी। बीईओ ने छात्राओं से बातचीत कर बीएसए डा. विनीता को सब कुछ बता दिया। बीएसए की रिपोर्ट पर डीएम एमपी सिंह ने एसडीएम सण्डीला आईएएस दिव्या मिश्रा के नेतृत्व में तीन सदस्यीय जांच समिति गठित की जो जांच कर रही है।

मंत्री तिवारी ने छात्राओं से की बातचीत

मामले की जानकारी मिलते ही प्रदेश की उच्च शिक्षा राज्यमंत्री रजनी तिवारी शनिवार को विद्यालय पहुंचीं। वहां की छात्राओं से पूछताछ की। बड़ी बारीकी से परिसर का निरीक्षण किया। छात्राओं के बीच पहुंची राज्यमंत्री तिवारी ने उनसे उन सारी बातें सुनी जो उर्दू शिक्षक किया करता था। राज्यमंत्री ने साफ कहा कि ऐसे शिक्षक को कतई कोई छूट नहीं दी जाएगी। इस बीच एसडीएम शाहाबाद धीरेंद्र श्रीवास्तव,बीईओ टोंडरपुर शालिनी गुप्ता और बीडीओ रामप्रताप पाण्डेय आदि लोग मौजूद रहे।

Pulkit Sharma

Pulkit Sharma

Next Story