×

Smoothie for Weight Gain: वज़न बढ़ाने की है ख्वाहिश तो पीजिये ये 5 स्वादिष्ट स्मूदी, जानिये इसकी आसान और झटपट रेसिपी

Smoothie for Weight Gain: वजन बढ़ाने और पोषण के लिए यहां कुछ बेहतरीन स्मूदी रेसिपी हैं, यदि आप अधिक कैलोरी खाने और कुछ अतिरिक्त पाउंड बढ़ाना चाहते है तो इन उच्च कैलोरी पेय का सेवन अवश्य करें।

Preeti Mishra
Published on: 31 March 2023 9:53 AM GMT
Smoothie for Weight Gain: वज़न बढ़ाने की है ख्वाहिश तो पीजिये ये 5 स्वादिष्ट स्मूदी, जानिये इसकी आसान और झटपट रेसिपी
X
Smoothie for Weight Gain (Image credit: social media)

Smoothie for Weight Gain: आपके पास अधिक स्वादिष्ट स्मूदी बनाने का विकल्प है जिसे आप वास्तव में अपना वज़न बढ़ाने वाली स्मूदी रेसिपी बनाकर पसंद करेंगे। वजन बढ़ाने और पोषण के लिए यहां कुछ बेहतरीन स्मूदी रेसिपी हैं, यदि आप अधिक कैलोरी खाने और कुछ अतिरिक्त पाउंड बढ़ाना चाहते है तो इन उच्च कैलोरी पेय का सेवन अवश्य करें।

आइये जानते हैं वजन बढ़ाने वाली इन ख़ास स्मूदी की रेसिपी :

एवोकाडो और पीनट बटर स्मूदी (Avocado and peanut butter smoothie​)

यह हाई-कैलोरी स्मूदी रेसिपी पीनट बटर, एवोकैडो, मेडजूल खजूर और कोको पाउडर से बनाई जाती है। इन सभी सामग्रियों को एक जार में ब्लेंड करें और इस स्वादिष्ट अच्छाई पर घोल लें। यह आपको वजन कम करने में मदद कर सकता है और अच्छे वसा से भरा हुआ है और चॉकलेट का स्वाद निश्चित रूप से एक प्लस है!

अनानास स्मूदी (Pineapple Smoothie​)

यदि आप ताजे फल का उपयोग कर रहे हैं तो प्रोटीन पाउडर का एक स्कूप लें, ½ कप जमे हुए अनानास के टुकड़े, बिना पका हुआ बादाम का दूध, 1/2 केला ताजा या जमे हुए, चिया के बीज, बर्फ लें। सारी सामग्री को एक साथ मथ लें और एक लंबे गिलास में डालें।

स्ट्राबेरी केला और ऑरेंज स्मूदी (Strawberry Banana and Orange Smoothie​)

एक ब्लेंडर जार में 2 कप फ्रोजन स्ट्रॉबेरी, 1 बड़ा संतरा, 1 बड़ा केला, 1/4 कप सादा ग्रीक योगर्ट या अन्य शाकाहारी विकल्प, 1 कप संतरे का रस, पानी, बादाम का दूध, या अपनी पसंद का अन्य तरल डालें और चलाएं। चिकना। एक लम्बे मेसन जार में परोसें और ऊपर से कटी हुई स्ट्रॉबेरी के कुछ टुकड़े डालें।

ग्रीन स्मूदी (Green smoothie​)

एक सम्मिश्रण जार में, अपनी पसंद का एक फल (अनानास या आम या जमा हुआ केला), 1 छिला हुआ एवोकैडो, अतिरिक्त मलाई के लिए कुछ दही, पालक, और ½ इंच ताजा अदरक डालें। अगर आपको अदरक पसंद नहीं है, तो यह हरी स्मूदी बिना अदरक के भी स्वादिष्ट बनेगी।

केला कॉफी स्मूदी (Banana coffee smoothie​)

हल्की और ताज़गी देने वाली, इस केला कॉफ़ी स्मूदी में 1 कप नारियल का दूध या आपकी पसंद का दूध, कॉफ़ी, और हाई-कैलोरी ट्रीट के लिए पीनट या बादाम बटर है जिसे आप सुबह ले सकते हैं। यह आपकी सुबह की कॉफी लेने का एक शानदार नया तरीका है जिसमें अच्छा प्रोटीन बूस्ट होता है। अगर आप कुछ मसाला और गर्माहट चाहते हैं तो 1 टीस्पून पिसी हुई दालचीनी डालें। ब्लेंड करें और ठंडा परोसें।

Preeti Mishra

Preeti Mishra

Next Story