KGMU doctors resignation: किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज के दो डॉक्टरों ने दिया इस्तीफा, मरीजों की बढी समस्याएं

KGMU doctors resignation: लखनऊ किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज के दो डॉक्टर जनरल सर्जरी विभाग के डॉक्टर अरशद अहमद और मेडिसिन विभाग के डॉक्टर अंकुर ने अपना इस्तीफा दिया है।

Vertika Sonakia
Published on: 30 March 2023 2:17 PM GMT (Updated on: 30 March 2023 2:16 PM GMT)
KGMU doctors resignation: किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज के दो डॉक्टरों ने दिया इस्तीफा, मरीजों की बढी समस्याएं
X
Dr Ankur and Dr Arshad Ahmad resigned from KGMU (Photo: Social Media)

KGMU doctors resignation: लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज के दो डॉ जनरल सर्जरी विभाग के डॉक्टर अरशद अहमद और मेडिसिन विभाग के डॉक्टर अंकुर ने अपना इस्तीफ़ा दे दिया है । इन डॉक्टरों के इस्तीफ़े से मरीजों की समस्या बढ़ गई है। डॉक्टर अरशद अहमद को अपने विभाग में महारत हासिल है। वह मेडिकल कॉलेज में इतने प्रसिद्ध है कि उनसे इलाज कराने के लिए महीनों तक मरीजों की कतार लगी रहती है। इन्हें दिखाने के लिए देश विदेश से मरीज आते हैं। दूसरी ओर मेडिसिन विभाग के डॉक्टर अंकुर भी अपने विभाग में काफी प्रसिद्ध है। इन्हें दिखाने के लिए भी प्रत्येक दिन मरीजों की लंबी कतार लगी रहती है।

दोनों डॉक्टरों के इस्तीफ़े का कारण

मेडिसिन विभाग के डॉक्टर अंकुर की पीजीआई अस्पताल में तैनाती होने के कारण उन्हें केजीएमयू छोड़ना पड़ा । दूसरी ओर डॉक्टर अरशद नहीं कोई ठोस कारण न देखकर ने अपनी निजी समस्याओं को इस्तीफ़े का कारण बताया। दोनों डॉक्टरों उसे इलाज करवाने के लिए लंबी कतार लगी रहती है। इन के इस्तीफ़े से मरीजों की समस्याएं और बढ़ गई है। मरीजों को यह चिंता सता रही है कि नजाने अगले कितने दिनों तक उन्हें नए डॉक्टर के हानि का इंतजार करना पड़ेगा।

केजीएमयू में प्रतिदिन आने वाले मरीज

देश में प्रसिद्ध किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज में मरीजों का आवागमन लगा रहता है । प्रतिदिन केजीएमयू में लगभग 10 हज़ार से 20 हज़ार मरीजों का प्रसिद्ध डॉक्टरों द्वारा इलाज किया जाता है। किसी भी तरह के मर्ज़ का इलाज़ इस मेडिकल कॉलेज में सम्भव है |

डॉक्टरों के जाने से संस्थान को नुकसान

डॉक्टरों के जाने से संस्थान को बड़ा नुकसान हुआ है। मेडिकल कॉलेज में करीब 500 डॉक्टर है और कई पद अभी भी खाली पड़े हुए हैं। इन दोनों डॉक्टरों के विभाग मेडिकल कॉलेज के लिए बहुत अहम हैं।

Vertika Sonakia

Vertika Sonakia

Next Story