×

ABC Juice Benefits: वजन कम करने से लेकर ग्लोइंग स्किन तक, ABC जूस के हैं कई गजब के फायदे

स्वस्थ और फिट रहने के लिए विकल्पों की तलाश करते हैं। वजन कम (weight loss)करने और ग्लोइंग स्किन (Glowing Skin) तक हम सभी मार्केट में मिल रहें इससे जुड़ी चीज़ों को इस्तेमाल करते हैं।

Anupma Raj
Report Anupma Raj
Published on: 28 Oct 2022 3:05 AM GMT
ABC Juice Benefits
X

ABC Juice (Image: Social Media)

ABC Juice Benefits: कई बार हम स्वस्थ और फिट रहने के लिए विकल्पों की तलाश करते हैं। वजन कम (weight loss)करने से लेकर ग्लोइंग स्किन (Glowing Skin) तक हम सभी मार्केट में मिल रहें इससे जुड़ी चीज़ों को इस्तेमाल करते हैं। लेकिन क्या आप ABC जूस के बारे में जानते हैं। दरअसल ABC जूस (ABC Juice Benefits) के कई फायदे हैं। आइए जानते हैं विस्तार से:

क्या है ABC जूस

दरअसल ABC जूस यानी Apple (सेब), Beetroot (चुकंदर), Carrot (गाजर) तीनों का मिक्स जूस। इन तीनों फलों को मिक्स कर जो जूस बनाया जाता है उसे ही ABC जूस कहते हैं। इस जूस के पीने के कई फायदे हैं।

ABC जूस के फायदे (ABC Juice Benefits)

वजन कम

दरअसल जल्दी वजन कम करने में भी यह जूस मददगार साबित हो सकता है। इसके लिए खाली पेट इस जूस का सेवन करें। वर्कआउट के बाद इस जूस को पीने से भी वजन तेजी से कम होता है।

आंखों के लिए फायदेमंद

दरअसल विटामिन ए से भरपूर होने के साथ इसमें मौजूद बीटा कैरोटिन आंखों के लिए अच्छा होता है। इसलिए आंखों से जुड़ी समस्या होने पर इस जूस का सेवन जरूर करना चाहिए।

ग्लोइंग स्किन

दरअसल विटामिन ए, बी-कॉम्प्लेक्स, सी, के और ई के साथ कई पोषक तत्व भी होते हैं, जो बढ़ती उम्र की समस्या को दूर करने में मदद करते हैं। साथ ही स्किन को बहुत फायदा पहुंचाता है। इस जूस को पीने से स्किन ग्लो करने लगती है। स्किन को खूबसूरत बनाने में यह जूस काफी मदद करता है।

हार्ट रखें हेल्दी

ABC जूस को पीने से ब्लड प्रेशर और कोलेस्ट्रॉल लेवल कंट्रोल में रहता है। साथ ही दिल से जुड़ी समस्याएं होने की संभावना काफी हद तक कम हो जाती है। हार्ट से जुड़ी समस्या में इस जूस का सेवन करना फायदेमंद साबित होता है।

पाचन तंत्र रहे बेहतर

ABC जूस का सेवन करना पाचन तंत्र को बेहतर रखता है क्योंकि चुकंदर और गाजर में अच्छी-खासी मात्रा में फाइबर मौजूद होता है, जो मेटाबॉलिज्म बूस्ट करते हैं और कब्ज की समस्या दूर करते हैं।

इम्यूनिटी सिस्टम रखें बूस्ट

ABC जूस इम्यूनिटी सिस्टम को बूस्ट रखता है। दरअसल ज्यादातर जूस हमारे इम्यून सिस्टम को बूस्ट करने का काम करते हैं। इससे कई सारे एंटीऑक्सीडेंट्स की मौजूदगी की वजह से एलर्जी और इंफेक्शन होने के चांसेज कम हो जाते हैं।



Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story