×

Alia Bhatt Lifestyle: आलिया भट्ट का फेवरेट है बीटरूट सलाद, जानिए इसके फायदे और रेसिपी

Alia Bhatts Beetroot Salad Recipe: आज हम आपको आलिया भट्ट की डाइट में शामिल एक ऐसे सलाद के बारे में बताने जा रहें हैं, जो बहुत ही हेल्दी होता है।

Shivani Tiwari
Published on: 11 March 2024 6:51 AM GMT
Alia Bhatts Beetroot Salad Recipe
X

Alia Bhatts Beetroot Salad Recipe (Photo- Social Media)

Alia Bhatts Beetroot Salad Recipe: बॉलीवुड अभिनेत्री आलिया भट्ट अपने टैलेंट के साथ ही अपनी खूबसूरती के जरिए भी लाखों लोगों को अपना दीवाना बना चुकीं हैं। आलिया भट्ट ने प्रेग्नेंसी के बाद जिस तरह से अपना वजन कम किया, उससे हर कोई हैरान रह गया। उन्होंने सिर्फ तीन महीनों के अंदर ही प्रेग्नेंसी के दौरान बढ़े हुए वजन को पूरी तरह से कम कर लिया। आलिया भट्ट ने इतना तेजी से वजन अपनी हेल्दी डाइट की वजह से घटाया। आज हम आपको आलिया भट्ट की डाइट में शामिल एक ऐसे सलाद के बारे में बताने जा रहें हैं, जो बहुत ही हेल्दी होता है।

जानिए आलिया भट्ट के चुकंदर के सलाद की रेसिपी

यदि आप भी आलिया भट्ट की तरह अपने चेहरे पर ग्लो लाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको अपने डेली रूटीन में आलिया भट्ट का ये एक खास सलाद शामिल करना होगा। जी हां! आलिया भट्ट ने खुद अपने चाहने वालों के साथ इस खास सलाद की रेसिपी साझा की थी। आलिया भट्ट अपने खाने में चुकंदर का सलाद रोजाना शामिल करती हैं, जिसकी वजह से उनका चेहरा हमेशा ग्लो करता रहता है।


आलिया भट्ट की तरह चुकंदर के सलाद की रेसिपी बनाने के लिए सबसे पहले आप एक चुकंदर को घिस लें, फिर उसमें एक कप योगर्ट एड कर लें, उसमें थोड़ा सा चाट मसाला और काली मिट्टी पाउडर मिला लें। इसके बाद स्वादानुसार नमक मिला लें, फिर ऊपर से हरी धनिया की पत्ती मिला लें। अब इसको और स्वादिष्ट बनाने के लिए इसमें ऊपर से तड़का मार सकते हैं। तड़के के लिए आपको एक पैन में राई और जीरा डालना है, उसमें कढ़ी का पत्ता भी डालें और अब इस तड़के को चुकंदर के पेस्ट में एड कर लें। इस तरह से आपका चुकंदर का सलाद तैयार हो चुका है।

चुकंदर सलाद के फायदे

चुकंदर का सलाद खाने के कई फायदे होते हैं, खासतौर पर आलिया भट्ट के सलाद की रेसिपी में कई गुण होते हैं। पहले तो यह हमारी स्किन को चमकदार और ग्लोइंग बनाता है। चुकंदर में ई विटामिन होता है जो खून को तेजी से बढ़ाता है। इससे हमारी पाचन क्रिया तंदरुस्त रहती है। चुकंदर खाने से वजन भी तेजी से घटाया जा सकता है।

Shivani Tiwari

Shivani Tiwari

Senior Content Writer

बचपन से ही मनोरंजन क्षेत्र में काफी रुचि थी, बस उसी को पूरा करते आज यहां तक पहुंच चुकी हैं. इससे पहले मैं First India में काम कर चुकी हूं और अब यहां पर अपनी लेखनी से आपका मनोरंजन कर रही हूं.

Next Story