बिल गेट्स की फाउंडेशन तैयार कर रही खास कॉन्डम, खासियत जानकर उड़ जाएंगे होश

Manali Rastogi
Published on: 22 Oct 2018 10:58 AM GMT
बिल गेट्स की फाउंडेशन तैयार कर रही खास कॉन्डम, खासियत जानकर उड़ जाएंगे होश
X

बॉस्टन: अब तक आपने यही सुना और देखा होगा कि आप सेक्स के दौरान प्रेग्नेंट होने से बचने के कॉन्डम का इस्तेमाल करते हैं। मगर अब एक खास किस्म का कॉन्डम तैयार किया जा रहा है, जिसकी मदद से अब इंटिमेट होने के दौरान एक दूसरे को ट्रांसफर होने वाली बीमारियां अब नहीं होंगी। जी हां, ये बात 100 टका सच है। अब आप अनचाहे गर्भ की टेंशन के साथ-साथ ट्रांसफर होने वाली बीमारियों से भी मुक्ति पाने वाले हैं।

यह भी पढ़ें: आपसे खुश नहीं है पार्टनर तो आज ही अपनाएं ये टिप्स, फिर देखें कमाल

बता दें, रॉयल सोसाइटी ओपन जरनल में एक आर्टिकल प्रकाशित हुआ था, जिसमें इस बात का जिक्र किया गया कि इस नए कॉन्डम में रबर लेटेक्स का इस्तेमाल किया जाता है। इस कॉन्डम पर एक पतली हाइड्रोफिलिक पॉलिमेयर की लेयर भी होगी। यह पॉलिमेयर की लेयर काफी काफी कोमल और फिसलन भरी होगी, जिससे यूजर्स को इसके इस्तेमाल में काफी आसानी रहेगी।

यह भी पढ़ें: चाय टाइम में पोहा कटलेट खाना चाहते हैं तो यहां जानें रेसेपी

वहीं, इस कॉन्डम की अगर आम कॉन्डम से तुलना की जाए तो फिसलन में बिना कोई कमी आए ही यह देर तक टिका रह सकता है। इस कॉन्डम को लेकर वैज्ञानिकों का कहना है कि पहले तो नार्मल कांडों काफी मुलायम और फिसलन भरे रहते हैं। मगर इस्तेमाल आने के बाद यह थोड़े-थोड़े कठोर होने लगते हैं, जबकि इस नए और खास कॉन्डम के साथ ऐसा कुछ भी नहीं होगा।

यह भी पढ़ें: सीएम फ्लीट की जीप ने कैबिनेट मंत्री की कार में मारी टक्कर, ड्राइवर ने छुआ पैर फिर भी नहीं मानें मंत्री

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story