×

Corona Vaccination: टीका लगवाए और 5000 रुपए का इनाम पाएं, जानिए कैसे

Corona Vaccination: भारत सरकार कोरोना वैक्सीन लगवाने पर 5000 रुपए जीतने का मौका दे रही है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Chitra Singh
Published on: 22 May 2021 9:44 AM GMT
Corona Vaccination: टीका लगवाए और 5000 रुपए का इनाम पाएं, जानिए कैसे
X

Coroan Vaccination: कोरोना की दूसरी लहर की चैन तोड़ने के लिए और कोरोना वैक्सीनेशन की गति तेज करने के लिए भारत सरकार ने एक नई पहल शुरू की है। भारत सरकार कोरोना वैक्सीन लगवाने पर 5000 रुपए जीतने का मौका दे रही है, बशर्तें आपको वैक्सीन लगवाते समय अपनी एक तस्वीर टैगलाइन के साथ साझा करनी होगी। तस्वीरों को कैसे और कहां भेजना होगा, इन सबकी जानकारी सरकार के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर दी गई है।

कुछ दिनों पहले भारत सरकार ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर एक पोस्ट शेयर किया है। इस पोस्ट में सरकार ने लिखा है, "जल्द ही वैक्सीन लगवाएं। एक दिलचस्प टैगलाइन के साथ अपनी वैक्सीनेशन की तस्वीर साझा करें और 5,000 रुपए जीतने का मौका पाएं।" बता दें ये कम्पटीशन दिसम्बर 2021 तक जारी रहेगा।

इस पोस्ट में लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए सरकार ने एक छोटा सा वीडियो क्लीप शेयर किया है। वीडियो के शुरुआत में लोगों को प्रेरित करने के लिए गया है, "जन-जन ने यह ठाना है। कोरोना को हराना है। वैक्सीन जरूर लगाना है।" इसके बाद वैक्सीन लगवाते हुए एक व्यक्ति की तस्वीर दिखाई गई है।

कम्पटीशन में कैसे लें हिस्सा

यदि आप भी इस कम्पटीशन में भाग लेने चाहते है, तो आपको कुछ नियम फॉलो करने होगें। नियम बहुत ही आसान है। आपको वैक्सीन लगवाते समय कुछ तस्वीरें लेनी है। आपको अपनी तस्वीरों को सरकार के आधिकारिक वेबसाइट www.mygov.in पर एक दिलचस्प टैगलाइन के साथ शेयर करनी है। ध्यान रहे आपकी तस्वीरों के साथ-साथ आपकी टैगलाइन आकर्षित होनी चाहिए, जिससे आप 5000 रुपए जीतने का मौका और भी बढ़ जाएगा।

सोशल मीडिया पर लोगों ने शेयर की तस्वीरें

बता दें कि लोगों ने इसकी शुरूआत कर चुके हैं। सरकार की वेबसाइट पर कई तरह की तस्वीरें और टैगलाइन लगातार सामने आ रही हैं। एक यूजर ने अपने परिवार के साथ वैक्सीन लगवाते हुए फोटो और टैगलाइन शेयर करते हुए लिखा है, "चांटी चाबे कस पिराही, 1दिन के बुखार घलो आहि, लेकिन जे हर टिका नई लगवाही, तैहर बाद म अब्बड़ पछताही।"

एक दूसरे यूजर ने वैक्सीन के साथ फोटो शेयर करते हुए लिखा है, "मैंने वैक्सीन की पहली डोज ले ली है, "हरेगा कोरोना जीतेगा इंडिया"। आप सब भी टीका लगवाएं।"

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story