×

Coronavirus Cases Today : देश में 24 घंटों में कोरोना के 7,992 नए मामले, 393 मौतें, ओमिक्रॉन से दहशत में मुंबई

देश में अभी तक इस नए वेरिएंट के कुल 32 मामले सामने आ चुके हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के आज 11 दिसंबर 2021 को जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, देश में कोरोना के पिछले 24 घंटों में नए मामलों की संख्या 7,992 दर्ज हुई है।

aman
By aman
Published on: 11 Dec 2021 5:01 AM GMT
Corona virus in india
X

कोरोनाः यूरोप से भारत बेहतर।

Coronavirus Cases Today : वैश्विक महामारी कोरोना (Covid-19) दूसरे साल भी लगातार पांव फैलाए हुए है। हालांकि, देश में दूसरी लहर के बाद इस पर कुछ हद तक नियंत्रण हुआ है। बावजूद, केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से प्रतिदिन जारी किए जाने वाले आंकड़े चिंता की लकीरें बढ़ाने का ही काम करती हैं। कोरोना के प्रतिदिन के नए मामले भी परेशानी का सबब बने हुए हैं।

दूसरी तरफ, दुनिया के कई देशों सहित भारत में भी कोरोना के नए वेरिएंट 'ओमिक्रॉन' (omicron) की दहशत है। देश में अभी तक इस नए वेरिएंट के कुल 32 मामले सामने आ चुके हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के आज 11 दिसंबर 2021 को जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, देश में कोरोना के पिछले 24 घंटों में नए मामलों की संख्या 7,992 दर्ज हुई है।

बीते 24 घंटों में 393 लोगों की मौत

वहीं, आंकड़ों के मुताबिक, देश में बीते 24 घंटों के भीतर 9,265 लोगों ने इस महामारी के संक्रमण को मात दी है। जबकि, इसी समय अंतराल में 393 लोगों की मौत कोरोना वायरस की वजह से हुई है। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, कोरोना वायरस के देश में अभी सक्रिय मामलों की संख्या 93,277 है, जो 559 दिनों में सबसे कम है

मुंबई में धारा- 144 लागू

वहीं दूसरी तरफ, देश की व्यापारिक राजधानी मुंबई में ओमिक्रॉन (omicron) के मामले सामने आने के बाद महाराष्ट्र सरकार हरकत में दिख रही है। बता दें, कि मुंबई में सप्ताहांत यानी वीकेंड (11-12 दिसंबर) पर धारा- 144 लागू कर दी गई है। इसके अलावा रैली, जुलूस आदि पर भी प्रतिबंध लगाया गया है। इस आदेश का पालन न करने वालों पर आईपीसी की धारा- 188 सहित अन्य कानूनी प्रावधानों के तहत कार्रवाई की जाएगी। गौरतलब है, कि महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन के अब तक कुल 17 मामले सामने आ चुके हैं। महाराष्ट्र में शुक्रवार को ओमिक्रॉन के सात नए मामले सामने आए थे।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story