×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

Frequency Ke Fayde: फ्रीक्वेंसी सुनकर भी इन बीमारियों से मिल सकता है छुटकारा, जानें पूरी डिटेल

Frequency Ka Rahsya: आज हम अपने रीडर्स को एक ऐसी जानकारी देने वाले हैं, जिसके बारे में जानकर वे हैरान रह जायेंगें।

Shivani Tiwari
Published on: 24 May 2024 3:00 AM GMT (Updated on: 24 May 2024 3:01 AM GMT)
Frequency Benefits
X

Frequency Benefits (Photo- Social Media)

Frequency Ka Rahsya: आप लोगों ने आज तक अच्छी नींद, वेट लॉस या फिर दर्द कम करने वालीं मुद्राओं या फिर योगासन के बारे में सुना होगा, लेकिन क्या आप जानते हैं कि इन सब चीजों के लिए फ्रीक्वेंसी का भी इस्तेमाल किया जा सकता है। जी हां! आज हम अपने इस खास आर्टिकल में आपको यही बताने वाले हैं कि आप कितनी फ्रीक्वेंसी को सुनकर किस तरह की प्रॉब्लम से छुटकारा पा सकते हैं। आइए बताते हैं।

फ्रीक्वेंसी से दूर हो सकती है कई समस्याएं (Frequency Benefits)

हम शरीर से जुड़ी छोटी-मोटी समस्याओं के लिए भी डॉक्टर के पास जाकर दवाई ले आते हैं, कुछ लोग अच्छी नींद आने की दवाई खाते हैं, तो कुछ लोग दर्द की, और ये दवाइयां हमारे लीवर को खराब भी कर सकती हैं, इस वजह से जरूरी है कि जब तक बहुत अधिक जरूरत न पड़े, तब तक दवाइयों से दूर ही रहें। इन छोटी-छोटी समस्याओं के लिए हम आपको एक जबरदस्त आइडिया देते हैं, जिससे आप आसानी से इन बीमारियों से निपट सकते हैं, जी हां! बस आपको फ्रीक्वेंसी सुननी होगी और सभी बीमारियां अपने आप गायब हो जाएंगी।


नींद के लिए

जिन व्यक्तियों को नींद की प्रॉब्लम है, रात रात भर जागते रहते हैं, दिन में नहीं सोते और फिर भी रात में जल्दी नींद नहीं आतीं तो उन्हें 3Hz की फ्रीक्वेंसी सुननी चाहिए, इससे आप बहुत ही चैन की नींद सोएंगे।

दिमाग को शांत करने के लिए

यदि आप स्ट्रेस में हैं या किसी चीज के बारे में आप लगातार सोचे ही जा रहें हैं, तो आपको 432 Hz की फ्रीक्वेंसी सुननी चाहिए, क्योंकि इससे आपका दिमाग शांत होगा और अच्छा महसूस करेंगे।

वेट लॉस के लिए

जिन व्यक्तियों को वेट लॉस करना है, उन्हें 280 Hz की फ्रीक्वेंसी सुननी चाहिए, क्योंकि ये फ्रीक्वेंसी फैट बर्न करने में मदद करती है, साथ ही खाने को पचाने में भी मदद करता है।

तबियत खराब होने पर

तबियत खराब होने पर 528 Hz की फ्रीक्वेंसी सुनें, ये तुरंत आपको बूस्ट करेगा और आपको आराम भी मिलेगा। चाहे जिस वजह से ही तबियत खराब हो, 528 Hz की फ्रीक्वेंसी सुनने से अच्छा महसूस होगा।

दर्द के लिए

शरीर के अंगो के दर्द से तो हर कोई पीड़ित रहता है, किसी भी तरह के दर्द को दूर करने के लिए आपको 174 Hz की फ्रीक्वेंसी सुननी चाहिए, ये फ्रीक्वेंसी आपके दर्द को कम करती है।

कमजोरी महसूस करने पर

यदि आपकी एनर्जी डाउन हो गई है और आप कमजोरी महसूस कर रहें हैं तो उस दौरान आप 417 Hz की फ्रीक्वेंसी सुनें, आपकी सारी कमजोरी व सुस्ती गायब हो जायेगी।

Shivani Tiwari

Shivani Tiwari

Senior Content Writer

बचपन से ही मनोरंजन क्षेत्र में काफी रुचि थी, बस उसी को पूरा करते आज यहां तक पहुंच चुकी हैं. इससे पहले मैं First India में काम कर चुकी हूं और अब यहां पर अपनी लेखनी से आपका मनोरंजन कर रही हूं.

Next Story