×

Gaay Ke Ghee Ke Fayde: रोजाना सिर्फ एक बूंद गाय का घी, रखेगा हजारों बीमारियों से दूर

Gaay Ka Ghee Naak Me Daalne Ke Fayde: गाय के घी को नाक में डालने से अनेकों लाभ होते हैं, यदि आप रोजाना गाय का घी नाक में डालते हैं, तो इसके चमत्कार देख आप दंग रह जायेंगे।

Shivani Tiwari
Published on: 6 April 2024 5:27 AM GMT
Cow Ghee Benefits
X

Cow Ghee Benefits (Photo- Social Media)

Gaay Ka Ghee Naak Me Daalne Ke Fayde: देसी घी हमारे शरीर के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है। हम रोजमर्रा की जिंदगी में घी का इस्तेमाल करते हैं, जो खाने के टेस्ट को और अधिक स्वादिष्ट बना देता है। घी में कई प्रकार के विटामिन होते हैं, जो हमारी आंखों, स्किन और इम्यून सिस्टम के लिए फायदेमंद होता है। घी को हम कभी दाल में डालकर खाते हैं, कभी रोटी के साथ खाते हैं, इसी तरह कई और प्रकार से घी का सेवन करते हैं, लेकिन अब हम घी से जुड़ी जो जानकारी आपको बताने जा रहें हैं, उसके बारे में आप यकीनन नहीं जानते होंगे। आइए फिर।

नाक में घी डालने से होते हैं कई लाभ (Benefits Of Ghee)

देसी घी का उपयोग लोग अपने-अपने अनुसार करते हैं, पूजा से लेकर खाने तक में घी का इस्तेमाल होता है, आप में से बहुत ही कम लोगों को यह पता होगा कि पुराने जमाने में घी का उपयोग औषधि के रूप में भी किया जाता था, यहां तक! आज भी कुछ लोग करते ही हैं। आपको घी के बारे में एक दिलचस्प जानकारी बताएं तो दरअसल घी को नाक में भी डाला जाता है। जी हां! गाय के घी को नाक में डालने से अनेकों लाभ होते हैं, यदि आप रोजाना गाय का घी नाक में डालते हैं, तो इसके चमत्कार देख आप दंग रह जायेंगे। आइए आपको इससे मिलने वाले लाभ के बारे में बताते हैं।


गाय का घी नाक में डालने से दूर होंगी कई बीमारियां (Gaay Ka Ghee Ke Fayde)

गाय का घी रोजाना रात को सोते समय नाक में डालना चाहिए। यदि आप आए दिन इस प्रक्रिया को करेंगे तो आपकी कई बीमारियां छू मंतर हों जाएंगी, जी हां! क्योंकि ये ऐसा घरेलू उपाय है, जो सीधे ब्रेन तक जाकर काम करता है। यदि आपने तीन दिन लगातार सोते वक्त गाय का घी नाक में डाल लिया तो गारंटी है कि चौथे दिन से आप खर्राटे लेना बंद कर देंगे।


यदि आपके बच्चे बिस्तर पर यूरिन करते हैं, महज 15 दिन इस रेमेडी को करके देखें, बच्चे का बिस्तर पर यूरिन करना बंद हो जायेगा। वहीं यदि आपने एक महीने तक लगातार नाक में घी डाला, तो एलर्जी और छींके आने की समस्या दूर हो जायेगी। अगर आप तीन महीने तक इस रेमेडी को करते रहेंगे, तो इससे आपका माइग्रेन हमेशा के लिए ठीक हो जाएगा, अनिद्रा दूर होगी और याददास्त भी तेज होगी।

नाक में गाय का घी यदि आपने लगातार 6 महीने तक डाल लिया, तो इससे साइनस के साथ ही गर्दन के ऊपर की जितनी भी बीमारी है, सब दूर भाग जाएगी। इसी तरह यदि आप रोजाना नाक में घी डालकर सोते हैं तो आपकी कई बीमारियां गायब हों जाएंगी, बस रोजाना ड्रॉपर की मदद से एक बूंद गाय का घी नाक में डालना है, यह बहुत ही चमत्कारी घरेलू टोटका है, जिसे आप आज से ही शुरू कर दीजिए।

Shivani Tiwari

Shivani Tiwari

Senior Content Writer

बचपन से ही मनोरंजन क्षेत्र में काफी रुचि थी, बस उसी को पूरा करते आज यहां तक पहुंच चुकी हैं. इससे पहले मैं First India में काम कर चुकी हूं और अब यहां पर अपनी लेखनी से आपका मनोरंजन कर रही हूं.

Next Story