×

Heart Attack Remedy: हार्ट अटैक से बचा सकता है ये एक शब्द

Heart Attack Remedy: आज हम अपने रीडर्स को एक ऐसा कमाल का नुस्खा बताने वाले हैं, जो उन्हें हार्ट अटैक से बचा सकता है, साथ ही दिल से जुड़ी अन्य बीमारियों से भी छुटकारा दिला सकता है।

Shivani Tiwari
Published on: 27 May 2024 10:45 AM GMT (Updated on: 27 May 2024 10:45 AM GMT)
Heart Attack Remedy
X

Heart Attack Remedy (Photo- Social Media) 

Heart Attack Remedy: हार्ट अटैक के मामले भारत में तेजी से बढ़ रहें हैं, दिनों-दिन हार्ट अटैक से मरने वाले व्यक्तियों की संख्या में तेजी से बढ़ोत्तरी हो रही है। अब तो 25-30 साल के नौजवान भी हार्ट अटैक से अपनी जान गवां रहें हैं, जो चिंता का विषय है। सिर्फ यही नहीं! अब तक एक से एक फिट इंसान भी दिल का दौरा पड़ने की वजह से अपना दम तोड़ चुके हैं, जिनमें कई जाने माने सेलिब्रिटी का नाम भी शामिल है। इस वजह से जरूरी है कि इंसान अपनी हेल्थ, खासतौर पर अपने हार्ट का अच्छे से ध्यान रखे। आज हम अपने रीडर्स को एक ऐसा कमाल का नुस्खा बताने वाले हैं, जो उन्हें हार्ट अटैक से बचा सकता है, साथ ही दिल से जुड़ी अन्य बीमारियों से भी छुटकारा दिला सकता है।

ये एक शब्द दूर कर सकता है दिल से जुड़ी समस्या (Home Remedies For Heart Attack)

हार्ट अटैक बहुत ही खतरनाक बीमारी है, इस केस में इंसान के बचने का बहुत ही कम चांस रहता है, बहुत कम ही केस ऐसे होते हैं, जिसमें हार्ट अटैक आने के बाद इंसान की जान बचती है। हम आपको एक ऐसा पॉवरफुल शब्द बताने वाले हैं, जिसे यदि आपने रोजाना बोलना शुरू कर दिया तो इससे आपको दिल से जुड़ी कई बीमारियों से छुटकारा मिल जाएगा, जी हां! कई स्टडी में इस बात को साबित किया जा चुका है। वह पॉवरफुल शब्द कुछ और नहीं, बल्कि "विट्ठल" है।


"विट्ठल" हिंदू देवता भगवान विष्णु का दूसरा रूप है, कई जगहों पर विष्णु भगवान की पूजा विट्ठल भगवान के रूप में की जाती है। यही वो शब्द है, जिसका उच्चारण रोजाना 8-9 मिनट किया जाए तो इससे हृदय से जुड़ी कई समस्यायों से राहत मिल सकती है। इसे एक स्टडी में भी प्रूफ किया जा चुका है।

रिसर्च द्वारा किया जा चुका है प्रमाणित (The Power Of Chatting Vitthala)

विट्ठल शब्द को लेकर एक रिसर्च भी किया जा चुका है, ये रिसर्च कुछ 30 लोगों पर की गई थी, जिनकी उम्र 20 से 60 साल तक की थी। ये रिसर्च करीब एक साल तक चली थी, जिसमें इन सभी लोगों ने 9 मिनट तक हर रोज "विठ्ठल" शब्द का उच्चारण किया और टेस्ट के बाद रिजल्ट चौकाने वाला था, जी हां! शब्द उच्चारण करने से पहले वाली रिपोर्ट और बाद वाली रिपोर्ट में बहुत अधिक अंतर था। "विट्ठल" शब्द जप करने के बाद उनके हार्ट की पंपिंग पहले से काफी बेहतर हो गई थी, साथ ही पल्स रेट और ब्लड प्रेशर में भी काफी सुधार हो गया था। "विट्ठल" शब्द आपके हार्ट को काफी इंप्रूव कर सकता है, बस आपको रोजाना इसका जाप करना है, यदि आपको हार्ट से जुड़ी कोई भी बीमारी हो, आप इस शब्द का उच्चारण करें, यकीनन आपको बेहतरीन रिजल्ट मिलेगा, लेकिन इसके साथ ही यदि आपकी दवाइयां चल रहीं हों तो उसे भी लेते रहें।

Shivani Tiwari

Shivani Tiwari

Senior Content Writer

बचपन से ही मनोरंजन क्षेत्र में काफी रुचि थी, बस उसी को पूरा करते आज यहां तक पहुंच चुकी हैं. इससे पहले मैं First India में काम कर चुकी हूं और अब यहां पर अपनी लेखनी से आपका मनोरंजन कर रही हूं.

Next Story