×

Weight Loss Tips: खाली पेट पिएं ये हेल्दी ड्रिंक, बिना एक्सरसाइज के भी तेजी से कम हो जाएगा वजन

Weight Loss Tips in Hindi: वजन कम करने के लिए सही डाइट को फॉलो करना बेहद जरूरी है। सही खानपान के साथ सही लाइफस्टाइल भी जरूरी होता है। मोटापा कई बीमारियों का कारण बनता है।

Anupma Raj
Report Anupma Raj
Published on: 10 Dec 2022 3:23 AM GMT
Weight loss healthy. Drinks
X

Weight Loss Tips (Image: Social Media)

Weight Loss Tips in Hindi: वजन कम करने के लिए सही डाइट को फॉलो करना बेहद जरूरी है। सही खानपान के साथ सही लाइफस्टाइल भी जरूरी होता है। मोटापा कई बीमारियों का कारण बनता है। इसलिए कोशिश करें की अपने वजन को बढ़ने ना दें। मोटापे को कम करने के लिए कुछ ड्रिंक्स को अपने डाइट में जगह दें। हेल्दी ड्रिंक्स से वजन कम करना आसान हो जाता है। तो आइए जानते हैं वजन कम करने के लिए ड्रिंक्स के बारे में:

वेट लॉस डिंक्स बनाने के लिए जरूरी सामग्री (Weight Loss Drinks ingredients)

2 चम्मच: जीरा.

2 चम्मच: सौंफ.

2 चम्मच: अजवाइन.

2 छोटी: दालचीनी की स्टिक

ऐसे बनाएं वेट लॉस ड्रिंक (How to make weight loss drink)

वेट लॉस ड्रिंक्स को बनाने के लिए सबसे पहले आप जीरा, सौंफ, दालचीनी और अजवाइन को हल्का भुनकर ग्राइंडर करें, जब तक की ये पाउडर का रूप ना लें। पूर्वइसके बाद इसे एक एयरटाइट कंटेनर में रख लें. इस पाउडर को रोजाना एक कप गर्म पानी में एक टीस्पून डालकर गुनगुना पिएं। इससे आप कुछ ही दिन पिएंगे तो फर्क दिखने लगेगा।

ऐसे करता है ये वेट लॉस ड्रिंक काम (How Does This Weight Loss Drink Work)

दरअसल फाइबर और कई पोषक तत्वों से भरपूर जीरा, दालचीनी, अजवाइन और सौंफ, आपका पाचन दुरुस्त रखने में मदद करता है। बता दें इसके रोजाना सेवन से आपका पाचन तेजी से काम करने लगता है। इसके साथ ही ये गैस्ट्रिक जैसी समस्याओं को भी दूर करने में मदद करता है। इसके रोजना सेवन करने से आप अपना वजन तेजी से कम कर सकते हैं। साथ ही अगर आप एक दिन में तीन हेल्दी मील लेते हैं और ऑयली, जंक फूड, पैक्ड फूड से बचते हैं तो यह पाउडर और भी बेहतर तरीके से काम करेगा। वेट लॉस करने में यह ड्रिंक काफी मदद करता है। ऐसे में अगर आप अपना वजन कम करना चाहते हैं तो इस ड्रिंक का सेवन रोज करें। इससे आपका वजन बहुत तेजी से कम होने लगेगा और आपको बिना एक्सरसाइज के भी वजन घटाने में काफी मदद। मिलेगी।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story