×

Weight Loss Tips: वजन कम करने के लिए इस तरह से करें अंडे का सेवन, तेजी से कम होगा वेट

Weight Loss Tips: वजन कम करने के लिए हम कई तरह के विकल्प तलाशते हैं। योग, एक्सरसाइज, संतुलित आहार आदि। खराब खानपान और जंक फ़ूड के कारण वजन तेजी से बढ़ जाता है।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 8 Oct 2022 6:02 AM GMT
Eggs and Weight Loss
X

Eggs and Weight Loss (Image: Social Media)

Weight Loss Tips: वजन कम करने के लिए हम कई तरह के विकल्प तलाशते हैं। योग, एक्सरसाइज, संतुलित आहार आदि। खराब खानपान और जंक फ़ूड के कारण वजन तेजी से बढ़ जाता है। जिसके बाद वजन को कंट्रोल में रखना मुश्किल हो जाता है। ऐसे में हम कुछ ऐसे विकल्प की तलाश करते हैं जो आसान हो।

आप अगर अंडे खाने के शौकीन हैं तो आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है क्योंकि अंडा वजन कम करने में मदद कर सकता है। दरअसल अंडे में मौजूद गुण मोटापे को घटा सकता है। अंडे को आप कई तरह से अपनी डाइट में शामिल कर सकते हैं। तो चलिए जानते है वजन कम करने के लिए अंडों का सेवन कैसे कर सकतै हैं-

वजन कम करने के लिए ऐसे खाएं अंडा

नारियल तेल और अंडा

जी हां, आपको सुनने में थोड़ा अजीब लग सकता है, लेकिन अगर आप नारियल तेल के साथ अंडे को खाएंगे, तो इससे वजन घटाने में मदद मिलती है। दरअसल, नारियल तेल में सैचुरेटेड फैट बहुत कम होता है। इसलिए आप नारियल तेल में ऑमलेट बनाकर खा सकते हैं, इससे वजन आसानी से कम हो जाता है।

काली मिर्च और अंडा

दरअसल अंडों के साथ काली मिर्च के इस्तेमाल से भी वजन घटाने में मदद मिलती है। इसके लिए आप उबले हुए अंडे या फिर ऑमलेट के ऊपर काली मिर्च पाउडर छिड़क कर खा सकते हैं। ऐसा करने से आपकी कमर की चर्बी तेजी से कम हो सकती है।

शिमला मिर्च के साथ अंडा

दरअसल वजन कम करने के लिए आप अंडे और शिमला मिर्च को एक साथ मिलाकर खा सकते हैं। इससे वजन तेजी से कम होगा। साथ ही ये आपकी सेहत के लिए भी काफी फायदेमंद होता है। इसलिए आप इस तरह से अंडों का सेवन कर वजन कम कर सकते हैं।


Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story