×

Glowing Skin Drink: ग्लोइंग स्किन का सीक्रेट है ये जूस, रोज करें इसका सेवन

Glowing Skin Drink: ग्लोइंग स्किन पाने के लिए हम सभी कई तरह के केमिकल युक्त प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं। इसके अलावा घरेलू नुस्खे भी अपनाते हैं।

Anupma Raj
Published on: 3 Sep 2022 2:01 AM GMT
Tips for Glowing Skin
X

Glowing Skin (Image: Social Media)

Glowing Skin Drink: ग्लोइंग स्किन पाने के लिए हम सभी कई तरह के केमिकल युक्त प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं। इसके अलावा घरेलू नुस्खे भी अपनाते हैं। हालांकि इन सबके अलावा ग्लोइंग स्किन पाने के लिए आप हेल्दी ड्रिंक्स का सेवन कर सकते हैं। दरअसल ऑरेंज जूस का सेवन करने से स्किन ग्लो करता है। ऐसे में आपको रोज ऑरेंज जूस का सेवन करना चाहिए।

दरअसल एक गिलास ऑरेंज जूस में कैलोरी, विटामिन सी, कार्ब, पोटेशियम, मैग्नेशियम आदि पोषक तत्व पाए जाते हैं। कई गुणों से भरपूर ऑरेंज जूस के और भी अन्य फायदों कें बारे में जानें। ऑरेंज में कई तरह के पोषक तत्व मौजूद होते हैं, जो आपके स्किन को कई तरह से फायदा पहुंचाने में मदद करते हैं। बता दे कि अगर आपकी त्वचा पर ब्लैकहेड्स हैं और बहुत कोशिश के बाद भी साफ नहीं हो रहे तो संतरे का जूस आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है। रोजाना दिन में एक बार संतरे के जूस को चेहरे पर रुई से लगाएं और 10 मिनट बाद साफ पानी से अच्छी तरह धो लें। इससे त्वचा में निखार आता है। साथ ही इससे ग्लोइंग स्किन पाना आसान हो जाता है। संतरा का जूस ही नहीं सिर्फ संतरा भी स्किन के लिए बहुत फायदेमंद है।

बॉडी डिटॉक्स

दरअसल संतरा के जूस और संतरा में विटामिन सी होता है, जो स्किन के लिए अच्छा माना जाता है। संतरे के जूस के सेवन से बॉडी डिटॉक्स होती है, जिसकी वजह से बॉडी की सफाई हो जाती है।

रिंकल्स से छुटकारा

अगर आप रिंकल्स से छुटकारा पाना चाहते हैं तो आप संतरे के जूस में नींबू का जूस मिलाकर पी सकते हैं। इससे आपको बहुत फायदा मिलेगा। इसके अलावा एक खट्टे फल के रूप में इसमें विटामिन सी भरपूर होता है, जिसके कारण संतरा आपकी त्वचा को टोन करने और आपके छिद्रों को कसने में मदद कर सकता है। आप संतरे के रस को सीधे अपने चेहरे पर लगा सकते हैं और 3 से 5 मिनट के बाद इसे पानी से धो सकते हैं।

बढ़ती उम्र और फाइन लाइंस करें कंट्रोल

इतना ही नहीं स्किन पर विटामिन सी से भरपूर संतरे का रस इस्तेमाल करने से बढ़ती उम्र के लक्षणों को नियंत्रित किया जा सकता है। इसके अलावा इससे तैयार फेसपैक स्किन से झुर्रियों और फाइन-लाइंस को दूर करने में मदद मिलता है। दरअसल, विटामिन सी कोलेजन उत्पादन को बढ़ाता है, जो आपकी स्किन को ग्लो प्रदान करता है। इससे आपकी स्किन मुलायम और साफ हो जाती है।

एक्ने से दें राहत

दरअसल संतरा एक साइट्रिक एसिड फ्रूट है, जो आपकी स्किन से एक्ने की परेशानी को कंट्रोल करने में असरदार होता है। बता दे कि गर्मियों के दिनों में स्किन पर होने वाले पसीने की वजह से खुजली और एक्ने की परेशानी से राहत दिलाने में साइट्रिक एसिड से भरा संतरा काफी प्रभावी है। साथ ही यह आपकी स्किन से एक्स्ट्रा ऑयल को कंट्रोल करने में मदद करता है, जिससे स्किन पर मुंहासों की परेशानी नहीं होती है। इसके लिए आप रोज संतरे का जूस पी सकते हैं।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story