×

Kamjori Ke Gharelu Upay: 15 दिनों के अंदर भगा सकते हैं थकान और कमजोरी, बस करना होगा ये काम

Kamjori Ke Gharelu Upay: आज हम आपको एक ऐसा उपाय बताने जा रहें हैं, जिससे 100 प्रतिशत आपकी कमजोरी और थकावट दोनों ही दूर हो जायेगी। आइए फिर बिना देर किए आपको बताते हैं।

Shivani Tiwari
Published on: 29 Feb 2024 10:56 AM GMT
Health Tips
X

Health Tips (Photo- Social Media)

Kamjori Ke Gharelu Upay: आज के दौर में लोगों के पास इतना काम है कि उन्हें अपनी ही देख भाल के लिए समय नहीं मिल पा रहा है। काम के साथ ही लोगों को इतना मानसिक तनाव है, जिसके चलते वह बहुत ही थकान महसूस करते हैं। सारा दिन लैपटॉप पर बैठकर काम करने से, शरीर बहुत ही थक जाती हैं, वहीं कुछ लोग तो दो कदम चलते ही थक जाते हैं। आज हम जिस दौर में जी रहें हैं, हमारा खान-पान और रहन सहन ऐसा हो गया है कि हम थोड़ा कुछ भी कर लेते हैं या दो कदम चल लेते हैं तो हमारी बॉडी तुरंत ही थक जाती हैं, हाथ पैर में दर्द शुरू हो जाता है, यदि आपके साथ भी ऐसी ही समस्या हो रही है तो आज हम आपको एक ऐसा उपाय बताने जा रहें हैं, जिससे 100 प्रतिशत आपकी कमजोरी और थकावट दोनों ही दूर हो जायेगी। आइए फिर बिना देर किए आपको बताते हैं।

करें ये उपाय दूर हो जायेगी थकान

अगर आप भी हमेशा थकान और कमजोरी महसूस करते हैं तो इसके लिए आपको रोजाना अपनी ड्रिंक में एक खास चीज का इस्तेमाल करना होगा, जिससे 15 दिनों के अंदर आपकी कमजोरी और थकान दोनों ही दूर हों जाएंगे। कमजोरी, बॉडी पेन या थकान दूर करने के लिए लोग हजारों पैंतरे बताते हैं, बाजारू पाउडर अपनाने की सलाह देते हैं, लेकिन हम यहां जिस ड्रिंक की बात कर रहें हैं उसे आप घर पर बहुत ही नेचुरल तरह से बना सकते हैं, जो आपके शरीर की थकावट और दर्द दूर करने के साथ ही कई और तरह से भी फायदा करेगा।

ड्रिंक बनाने के लिए आपको सबसे पहले भुना हुआ चना लेना है, उसके छिलके निकाल लेना है, फिर उसके बाद जार में उसे पीस लेना है।

पिसे हुए चने में एक गिलास दूध और एक केले के छोटे छोटे टुकड़ों को उसी में मिला देना है, इसके बाद ड्राई फ्रूट्स खजूर और गुड भी उसी में डाल लें। फिर इन सबको एक बार मिक्सी में पीस लें और इसे पिए।

इस ड्रिंक का सेवन करने से मिलेगा तुरंत लाभ

इसे सत्तू शेक के नाम से जाना जाता है, जिसका रोजाना मात्र 15 दिनों के सेवन से आपके हाथ पैर का दर्द, थकान और कमजोरी दूर हो जाएगी। हालांकि 15 दिनों के बाद आप इसका सेवन बंद ना करें, इसे रोजाना अपने ड्रिंक में शामिल कर ही लें, क्योंकि सत्तू शेक आपकी एनर्जी को बढ़ाता है, जिससे आप पूरा दिन फ्रेश और ऊर्जावान महसूस करेंगे। यदि आप जिम जाते हैं, तो इस ड्रिंक को आपको यकीनन अपनी डाइट में शामिल करना चाहिए। वहीं यदि आपको अपना वेट बढ़ाना है तो भी आप इस ड्रिंक को रोजाना पिए, लाभ खुद ब खुद आपको नजर आने लगेगा।

Shivani Tiwari

Shivani Tiwari

Senior Content Writer

बचपन से ही मनोरंजन क्षेत्र में काफी रुचि थी, बस उसी को पूरा करते आज यहां तक पहुंच चुकी हैं. इससे पहले मैं First India में काम कर चुकी हूं और अब यहां पर अपनी लेखनी से आपका मनोरंजन कर रही हूं.

Next Story