×

Madhuri Hair Tip: माधुरी दीक्षित के शाइनी बालों का खुल गया राज, जानना नहीं चाहेंगे आप

Madhuri Dixit Homemade Hair Oil: 56 की उम्र में भी माधुरी के बाल घने, लंबे, सिल्की और चमकदार हैं, आइए आज हम आपको माधुरी दीक्षित के खूबसूरत बालों का राज बताते हैं।

Shivani Tiwari
Published on: 30 April 2024 9:47 AM GMT
Madhuri Hair Tip: माधुरी दीक्षित के शाइनी बालों का खुल गया राज, जानना नहीं चाहेंगे आप
X

Madhuri Dixit Homemade Hair Oil: बॉलीवुड इंडस्ट्री की धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित को देख आज भी उनके फैंस की धड़कने तेज हो जाती हैं, 90 के दशक में उनका राज बड़े पर्दे पर चलता ही था और आज भी कुछ नहीं बदला है। उनकी खूबसूरती और उनकी अदाओं के दीवानों की आज भी कमी नहीं है। माधुरी दीक्षित 56 साल की हो गई है, लेकिन अभी वह सिर्फ 40-45 साल की ही लगती हैं, उन्होंने जिस तरह से खुद को मेनटेन किया हुआ है, उसकी सभी प्रशंसा करते हैं। वैसे एक बात तो है माधुरी दीक्षित अपनी केयर बहुत करती हैं, जी हां! स्किन हो, फिटनेस हो या फिर बाल, माधुरी दीक्षित कोई भी कॉम्प्रोमाइज नहीं करतीं, 56 की उम्र में भी माधुरी के बाल घने, लंबे, सिल्की और चमकदार हैं, आइए आज हम आपको माधुरी दीक्षित के खूबसूरत बालों का राज बताते हैं।

होममेड तेल बालों में लगातीं हैं माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit Hair Oil)

अभिनेत्री माधुरी दीक्षित के सुंदर और शाइनी बालों को देख आप भी यही सोचते होंगे कि आखिरकार माधुरी दीक्षित अपने बालों के लिए करती क्या होंगी? तो आइए आज हम उनके बालों का राज आपको बता ही देते हैं, दरअसल माधुरी दीक्षित अपने बालों में घर पर ही बना तेल ही लगाती हैं, और यही वजह है कि उनके बाल इतने शाइनी और सिल्की हैं। अब यकीनन आप माधुरी दीक्षित के हेयर ऑयल की रेसिपी जानना चाहते होंगे, आइए आपको बताते हैं।


माधुरी दीक्षित हेयर ऑयल रेसिपी (Madhuri Dixit Homemade Hair Oil Recipe)

यदि आप भी माधुरी दीक्षित की तरह लंबे और सुंदर बाल चाहते हैं तो आपको यकीनन उनका होममेड हेयर ऑयल यूज करना चाहिए। इसके लिए आपको घर पर ही थोड़ी बहुत मेहनत करनी पड़ेगी, लेकिन इसके बाद जो रिजल्ट मिलेगा, वह आपको हैरान कर देगा। तेल बनाने के लिए आपको नारियल का तेल, मेथी दाना, प्याज और कढ़ी का पत्ता चाहिए होगा।

अब सबसे पहले आपको एक बर्तन गैस पर रखना है, फिर एक बड़ा कप नारियल का तेल लेना है, फिर उसमें डेढ़ चम्मच मेथी का बीज लेना है, एक बारीक कटा हुआ प्याज भी डालना है, फिर इसमें 15 से 20 कढ़ी के पत्तों को भी डाल देना है, इन सबकी अच्छे से मिक्स करके, धीमी आंच में बहुत देर तक पकाना है। करीब 20 मिनट तक पकाने के बाद इसे पूरी तरह ठंडा होने दें, जब ये ठंडा हो जाए तो इसे छान लें, बस इस तरह से आपका तेल तैयार हो चुका है। इसे आप एक बॉटल में रख सकतीं हैं, लेकिन ध्यान रहें कि इसे दो दिन से ज्यादा स्टोर करके नहीं रखा जा सकता।



Shivani Tiwari

Shivani Tiwari

Senior Content Writer

बचपन से ही मनोरंजन क्षेत्र में काफी रुचि थी, बस उसी को पूरा करते आज यहां तक पहुंच चुकी हैं. इससे पहले मैं First India में काम कर चुकी हूं और अब यहां पर अपनी लेखनी से आपका मनोरंजन कर रही हूं.

Next Story