×

Mirgi Ka Ilaj: मिर्गी की समस्या हमेशा के लिए हो जायेगी खत्म, जानिए कैसे

Mirgi Ka Gharelu Upchar: आज हम आपको मिर्गी का घरेलू उपचार बताने वाले हैं, जी हां! यदि आपने इस घरेलू उपचार को कर लिया तो मिर्गी की समस्या जीवन भर के लिए दूर हो जाएगी।

Shivani Tiwari
Published on: 15 May 2024 6:30 AM GMT (Updated on: 15 May 2024 6:30 AM GMT)
Mirgi Ka Gharelu Upchar
X

Mirgi Ka Gharelu Upchar (Photo- Social Media)

Mirgi Ka Gharelu Upchar: आज के समय में बहुत से लोग मिर्गी की बीमारी से परेशान हैं, जब भी किसी व्यक्ति को मिर्गी का दौरा पड़ता है तो उस व्यक्ति का दिमाग और शरीर पूरी तरह से असंतुलित हो जाता है, यहां तक कि वह अपना आपा भी खो देता है और जमीन पर गिर पड़ता है। मिर्गी की बीमारी बहुत ही खराब होती है, यदि मिर्गी का इलाज सही तरह से न किया जाए, तो यह समय के साथ खतरनाक होती जाती है, वैसे तो डॉक्टरों द्वारा मिर्गी के लिए कई तरह की दवाई दी जाती है, लेकिन आज हम आपको मिर्गी का घरेलू उपचार बताने वाले हैं, जी हां! यदि आपने इस घरेलू उपचार को कर लिया तो मिर्गी की समस्या जीवन भर के लिए दूर हो जाएगी।

घर पर करें मिर्गी का ताबड़तोड़ इलाज (Mirgi Ka Gharelu Nuskha)

मिर्गी की समस्या व्यक्ति में कई वजहों से हो सकती है। कई बार सिर पर गंभीर चोट लगने की वजह से भी मिर्गी की प्रॉब्लम हो जाती है, इसके अलावा जब किसी व्यक्ति को बहुत तेज बुखार होता है तो बुखार का असर दिमाग पर पड़ जाता है, इस वजह से भी मिर्गी की समस्या हो जाती है। वहीं ऐसा भी कहा जाता है कि मिर्गी की समस्या जन्मजात होती है। अब हम आपको मिर्गी की समस्या के लिए एक जबरदस्त उपाय बताते हैं, जो आपके बड़े काम आएगा।

जिस व्यक्ति को मिर्गी का दौरा पड़ता है उसे हफ्ते में चार दिन इस खास ड्रिंक का सेवन करना है, ऐसा करने से मिर्गी की समस्या दूर हो जाएगी। आपको करना क्या है, सेब का जूस लेना है, आप सेब का जूस घर पर ही बना सकते हो और उसमें करीब दो चम्मच ब्राम्ही बूटी डालना है, दोनों को अच्छे से मिक्स करके पी लेना है। ब्राम्ही बूटी आपको मेडिकल स्टोर पर मिल जायेगी। इसे हफ्ते में चार दिन पीना है, एक दिन का गैप देकर, ऐसा करने से आपकी मिर्गी की शिकायत दूर हो जाएगी, क्योंकि यह दिमाग को बेहद शांत रखता है और जिसे मिर्गी आने के बाद बहुत थकावट महसूस होती है, उसे भी ये दिया जा सकता है। बच्चे हो या बड़े दोनों ही इसका सेवन कर सकते हैं।

Shivani Tiwari

Shivani Tiwari

Senior Content Writer

बचपन से ही मनोरंजन क्षेत्र में काफी रुचि थी, बस उसी को पूरा करते आज यहां तक पहुंच चुकी हैं. इससे पहले मैं First India में काम कर चुकी हूं और अब यहां पर अपनी लेखनी से आपका मनोरंजन कर रही हूं.

Next Story