×

Pair Ko Sundar Kaise Banaye : पैर को सुन्दर बनाने के लिए घर में अपनाएं यह टिप्स, मिलेगा पार्लर जैसा लुक

Pair Ko Sundar Kaise Banaye :पैर को सुन्दर और मुलायम बनाने के लिए घर में कई आसान तरीका अपनाएं।

Shraddha
Written By ShraddhaNewstrack Network
Published on: 24 Sep 2021 3:21 AM GMT
पैर को सुन्दर बनाने के लिए घर में अपनाएं यह टिप्स
X

पैर को सुन्दर बनाने के लिए घर में अपनाएं यह टिप्स (कॉन्सेप्ट फोटो - सोशल मीडिया)

Pair Ko Sundar Kaise Banaye : अपने पैरों को सुन्दर (Pair Ko Sundar) और मुलायम बनाने का मन तो सभी का होता है लेकिन कई लोग अपने काम काज में इतना व्यस्त हो जाते हैं कि वह अपने पैरों पर ध्यान नहीं दे पाते हैं। आज इस लेख के माध्यम से आप अपने घर पर ही पैरों को पार्लर जैसा लुक दे सकती हैं। तो जानते हैं घर बैठे अपने पैर को सुन्दर कैसे बनाए (Pair Ko Sundar Kaise Banaye) ।

ज्यादातर महिलाएं अपने पैरों को सुंदर बनाने के लिए कई तरह के उपाय करती हैं। इस भागदौड़ की जिंदगी में हमारे पैर काफी सफर करते हैं। जिसकी वजह से इसमें कई तरह की धूल, मिटटी जमा हो जाती है। इन सबसे हमारा पैर काफी रुखा सा हो जाता है। आज कई घरेलू उपाय बताने जा रही हूं जिसकी मदद से आपके पैर सुन्दर और मुलायम हो जाएंगे। आइए जानते हैं यह टिप्स।


पैरों को सुन्दर बनाने के लिए अपनाएं यह आसान तरीका (कॉन्सेप्ट फोटो - सोशल मीडिया)


पैर को सुंदर बनाने के लिए क्या करें (Pair Ko Sundar Banane ke liye kya karen)

इस भागदौड़ की जिंदगी में पैरों को सुंदर बनाने के लिए लोगों के पास समय नहीं है लेकिन पैरों का सौंदर्य बनाए रखने के लिए कम से कम सप्ताह में एक बार अपने पैरों की देखभाल जरूर करें। ताकि जो हमारे पैरों में डेड सेल जमा हो गई है उसे बाहर निकाल सकें और अपने पैरों को सुन्दर मुलायम बना सकें। पैरों को सुन्दर बनाने के लिए आपको सप्ताह में कम से कम 25 से 30 मिनट का समय निकालने की जरुरत है।


पैरों को सुन्दर बनाने के आसान तरीका (कॉन्सेप्ट फोटो - सोशल मीडिया)


पैरों को सुंदर बनाने के घरेलू उपाय (Pair Ko Sundar Banane ke Gharelu Upay)


पैरों को गुनगुन पानी में रखें

पैरों को सुन्दर बनाने के लिए सबसे आसान और बहुत फायदेमंद तरीका है एक टब लें जिसमें गुनगुन पानी रखें उस पानी में बॉडी वाश या माइल्ड शैम्पू को डालें। इसके बाद इस गुनगुन पानी में 1 से 2 चम्मच नमक को डालें। अगर आपके पास घर पर असेंशियल ऑइल है तो उसे भी मिला दें। फिर अपने पैरों को उसमें डालकर कुछ देर के लिए बैठ जाइए। उसके बाद अपने पैरों को साफ़ पानी से धो लीजिए। जिसके बाद आपको काफी अच्छा असर दिखेगा।


पैरों में लगाएं पेस्ट

पैरों को सुन्दर बनाने के लिए सप्ताह में एक बार अपने पैरों में बेसन, हल्दी, गुलाबजल और शहद मिलाकर एक पेस्ट बना लें। इस पेस्ट को अपने डेड सेल वाली जगह पर 15 से 20 मिनट के लिए लगाएं। इसके बाद पैरों को ताजे पानी से धो लें। इसके बाद अपने पैरों पर मॉश्चराइजर लगाएं। ऐसा करने से आपके पैर सुन्दर और मुलायम बने रहेंगे।

Shraddha

Shraddha

Next Story