×

Kadha Recipe in Hindi: ये काढ़ा रोजाना पीती हैं रवीना टंडन, जो उन्हें रखता है सर्दी-जुखाम से दूर, देखें

Raveena Tandon Kadha Recipe: यदि आप रवीना टंडन का स्पेशल काढ़ा पीना रोजाना शुरू कर देंगी, तो आप और आपका परिवार भी बीमारियों से दूर रहेगा।

Shivani Tiwari
Published on: 8 April 2024 7:16 PM GMT
Raveena Tandon Kadha Recipe
X

Raveena Tandon Kadha Recipe (Photo- Social Media)

Raveena Tandon Special Kadha Recipe: बॉलीवुड अभिनेत्री रवीना टंडन एक बार फिर पर्दे पर नजर आने लगीं हैं, वह लंबे समय से पर्दे से दूर थीं, लेकिन अब जो उन्होंने वापसी की है, तो इसके बाद एक से एक धमाकेदार प्रोजेक्ट्स में नजर आ रहीं हैं। रवीना टंडन बेहतरीन अभिनेत्री होने के साथ ही एक अच्छी मां भी हैं, जी हां! जो उनके बच्चों को देख साफ पता चलता है। 49 साल की रवीना टंडन अपनी फिटनेस (Raveena Tandon Fitness Mantra) का बहुत ध्यान रखती हैं, इसके साथ ही वह जल्दी बीमार ना पड़े, इसके लिए रोजाना एक खास तरह का काढ़ा पीती हैं, जिसकी रेसिपी भी उन्होंने बताई थी। आइए आज हम आपको रवीना टंडन के स्पेशल काढ़ा की रेसिपी बताते हैं।

रवीना टंडन की स्पेशल काढ़ा की रेसिपी (Raveena Tandon Kadha Recipe For Cough And Cold)

बॉलीवुड अभिनेत्री रवीना टंडन 49 साल की उम्र में भी जमकर मेहनत करती हैं, वह वर्कआउट और योग (Raveena Tandon Workout) तो करती ही हैं, साथ ही खाने-पीने का भी बहुत ध्यान रखती हैं। उन्होंने अपने एक इंटरव्यू में खुलासा किया था कि वे और उनका पूरा परिवार रोजाना काढ़ा पीता है, जिससे वे जल्दी बीमार नहीं पड़ते। मौसम बदलते ही अक्सर ही घरों में बीमारियां दौड़ी चली आती हैं, सर्दी, जुकाम और बुखार तो कॉमन है, ऐसे में यदि आप रवीना टंडन का स्पेशल काढ़ा पीना रोजाना शुरू कर देंगी, तो आप और आपका परिवार भी इन बीमारियों से दूर रहेगा।


रवीना टंडन के स्पेशल काढ़े की रेसिपी बहुत ही आसान है। इसे बनाने के लिए आपके पास प्योर घी, ऑर्गेनिक हल्दी, काली मिर्च, हींग, अदरक और अजवाइन होना जरूरी है। काढ़ा बनाने के लिए अब सबसे पहले आपको पानी गर्म करने के लिए गैस पर रखना है, जब पानी गर्म हो जाए तो उसमें अजवाइन, लौंग, काली मिट्टी, हल्दी और थोड़ा अदरक डालना है, सबको अच्छे से पकाना है, फिर अंत में देसी घी डालकर, छानन है और गर्म-गर्म ही पी लेना है। इस काढ़े को आप रोजाना पी सकते हैं, यदि रोजाना नहीं पीना चाहते, तो सर्दी या जुकाम होने और जरूर पिएं, झटपट आराम मिलेगा।

Shivani Tiwari

Shivani Tiwari

Senior Content Writer

बचपन से ही मनोरंजन क्षेत्र में काफी रुचि थी, बस उसी को पूरा करते आज यहां तक पहुंच चुकी हैं. इससे पहले मैं First India में काम कर चुकी हूं और अब यहां पर अपनी लेखनी से आपका मनोरंजन कर रही हूं.

Next Story