×

Sexual Orgasm Benefit :बन्द नाक खोलता है सेक्सुअल ऑर्गेज्म

Sexual Orgasm Benefit :ईयर, नोज़ एंड थ्रोट जर्नल में प्रकाशित एक स्टडी के अनुसार सेक्स के दौरान ऑर्गेज्म से बन्द नाक कम से कम एक घण्टे के लिए उसी तरह क्लीयर हो जाती है जिस तरह किसी भी दवाई से होती है।

Network

NetworkNewstrack NetworkShraddhaPublished By Shraddha

Published on 21 Nov 2021 11:16 AM GMT

बन्द नाक खोलता है सेक्सुअल ऑर्गेज्म
X

बन्द नाक खोलता है सेक्सुअल ऑर्गेज्म (कॉन्सेप्ट फोटो - सोशल मीडिया) 

  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

Health News : साइंटिस्टों ने बन्द नाक खोलने का एक अनोखा इलाज ढूंढ निकाला है जो किसी भी दवाई से सस्ता और लेकिन उतना ही असरदार है। ये इलाज है - सेक्सुअल ऑर्गेज्म (Sexual Orgasm)। ईयर, नोज़ एंड थ्रोट जर्नल में प्रकाशित एक स्टडी के अनुसार सेक्स के दौरान ऑर्गेज्म से बन्द नाक कम से कम एक घण्टे के लिए उसी तरह क्लीयर हो जाती है जिस तरह किसी भी दवाई से होती है।

साइंस की अनोखी रिसर्च को सम्मानित करने वाली एक संस्था ने इस स्टडी को पुरस्कृत भी किया है। इस स्टडी के प्रमुख शोधकर्ता प्रोफेसर ओलके सेम बुलुत (Researcher Professor Olcay Cem Bulut) हैं जो जर्मनी (Germany) में एसएलके क्लीनिक्स में ईएनटी के डॉक्टर (ENT doctor) हैं। उनका कहना है कि उन्होंने खुद अपने अनुभव से ये बात अनुभव की थी और इस रिसर्च के लिए उन्होंने कुछ सहकर्मियों की मदद ली थी। शोधकर्ताओं को ये ठीक ठीक पता नहीं चला है कि ऑर्गेज्म से बन्द नाक कैसे खुल जाती है लेकिन प्रोफेसर बुलुत का कहना है कि सेक्सुअल उत्तेजना, रोमांच, शारीरिक गतिविधि और अंत में क्लाइमेक्स से संभवतः नाक से सांस लेने का पैसेज रिलैक्स हो जाता है।

बन्द नाक खोलने का एक अनोखा इलाज (कॉन्सेप्ट फोटो - सोशल मीडिया)

ये तो पहले से पता है कि व्यायाम और हार्मोनल बदलावों का नाक से सांस लेने की प्रक्रिया पर अल्पकालिक प्रभाव पड़ता है। लेकिन ये पहली बार है कि सेक्सुअल गतिविधि (कॉन्सेप्ट फोटो - सोशल मीडिया)के नाक से सांस लेने पर पड़ने वाले प्रभाव की पड़ताल की गई है।

प्रोफेसर बुलुत और उनके सहयोगियों ने अपनी स्टडी के लिए 18 कपल्स को चुना था। चयन में ये सुनिश्चित किया गया कि किसी प्रतिभागी कपल को पहले से कभी भी नाक संबंधी कोई समस्या नहीं रही थी। ये भी सुनिश्चित किया गया कि दोनों पार्टनरों को सेक्स के दौरान ऑर्गेज्म या चार्म सुख की प्राप्ति होती है। रिसर्च का डेटा मान्य होने के लिए दोनों शर्तों का पूरा होना जरूरी था।

सेक्सुअल गतिविधि (कॉन्सेप्ट फोटो - सोशल मीडिया)

प्रतिभागी कपल्स ने अपनी नाक के फंक्शन का दो तरीकों से परीक्षण किया - नाक से सांस के फ्लो को एक डिवाइस से नापना और दूसरा तरीका ये कि नाक से सांस का खुद एक मानक पैमाने पर आंकलन करना। सभी कपल्स ने एक दिन सेक्स से पहले और बाद में ये परीक्षण किया और अगले दिन नाक खोलने वाले एक स्प्रे के इस्तेमाल के बाद वही परीक्षण किया। स्टडी का निष्कर्ष निकला कि संतोषजनक सेक्स के बाद कम से कम एक घण्टे तक बन्द नाक खुली रहती है। यही असर नेज़ल स्प्रे (nasal spray) का होता है।

Shraddha

Shraddha

Next Story