×

Unique Fruit Salad Recipe: ये 4 फ्रूट सलाद रेसिपी है एक दम यूनिक और बेस्ट, जरूर करें ट्राई

Fruit Salad Recipe: सलाद खाने से हेल्थ को कई तरह से फायदे होते हैं। वेजीटेबल सलाद से लेकर फ्रूट सलाद तक अधिकतर लोग कई प्रकार से सलाद का सेवन करते हैं।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 21 Aug 2022 2:57 PM GMT
Best Fruit Salad Recipe
X

Fruit Salad ( Image: Social Media)

Click the Play button to listen to article

Best Fruit Salad Recipe: सलाद खाने से हेल्थ को कई तरह से फायदे होते हैं। वेजीटेबल सलाद से लेकर फ्रूट सलाद तक अधिकतर लोग कई प्रकार से सलाद का सेवन करते हैं। अगर आप भी सलाद को नया और अलग अंदाज देना चाहते है तो आपके लिए यहां 4 बेस्ट और ऑफबीट फ्रूट सलाद के ऑप्शन मौजूद हैं। जिससे आपको जरूर ट्राई करना चाहिए। तो आईए जानते है इस 4 फ्रूट सलाद की रेसिपी:

मैंगो पनीर सलाद

मैंगो पनीर सलाद स्वाद में जितनी टेस्टी है उतना ही सेहत के लिए भी हेल्दी है। इसे बनाना भी बेहद आसान है। मैंगो पनीर सलाद को यहां दिए गए विधि के अनुसार बनाएं:

सामग्री

2 आम, छिलका और घिसा हुआ, 1 कप पनीर मैश किया हुआ, 1 सलाद, कटा हुआ, 2-3 ताजी लाल मिर्च, 2-3 अजवायन की टहनी, 6-7 तुलसी के ताजे पत्ते, 2 चम्मच पेस्टो सॉस, 1 नींबू का रस, 2 चम्मच सिरका, ½ कप संतरे का रस, 1/3 कप जैतून का तेल, नमक और काली मिर्च स्वादानुसार

बनाने का तरीका

सबसे पहले एक कटोरी लें और अब इसमें तुलसी पत्ता और पनीर को छोड़कर बाकी बची हुई सामग्री के साथ आम डालें। जन सब कुछ अच्छी तरह से मिल जाएं तो पनीर और तुलसी के टॉपिंग के साथ परोसें और इसको एंजॉय करें।

स्पार्कलिंग फ्रूट मिक्स सलाद

स्पार्कलिंग फ्रूट मिक्स सलाद की खासियत है नारियल पानी। दरअसल यह सलाद में नारियल पानी का इस्तेमाल किया जाता है, जो इसे नाश्ते के लिए एकदम परफेक्ट बनाता है। बढ़िया स्वाद के लिए ठंडा करके इसे खाएं।

सामग्री

एक गिलास नारियल पानी (ठंडा), ½ कप जामुन, कटा हुआ, ½ कप सेब, कटा हुआ, ½ कप अंगूर, ½ कप अनानास, कटा हुआ 5-6 पुदीने के पत्ते, नमक और काली मिर्च स्वाद के अनुसार

बनाने का तरीका

इसे बनाने के लिए सबसे पहले एक बाउल लें और उसमें नारियल पानी डाल दें। अब सभी फल और काली मिर्च और नमक डाल लें। फिर इसे अच्छी तरह मिला लें और ठंडा परोसें।

पिना कोलाडा फ्रूट सलाद

पिना कोलाडा फ्रूट सलाद एक पौष्टिक सलाद है। जो सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है। इसे आप दिए गए विधि से बना सकते हैं।

सामग्री

1 कप नॉन-अल्कोहलिक पिना कोलाडा मिक्स, 1/2 कप अनानास-संतरे का रस, 1 कप हरे अंगूर, 1 कप लाल अंगूर, 1 कप ताज़ी स्ट्रॉबेरी, 1 कप ताजा ब्लूबेरी, ½ कप रसभरी, पुदीने के पत्ते

बनाने का तरीका

पिना कोलाडा फ्रूट सलाद को बनाने के लिए सबसे पहले एक बाउल लें। अब इसमें सभी सामग्री को एक साथ मिलाकर लगभग 2 घंटे के लिए फ्रिज में रख दें। जन यह ठंडा हो जाए तो परोसें।

मलाईदार नाशपाती ब्लूबेरी सलाद

पनीर फैन के लिए मलाईदार नाशपाती ब्लूबेरी सलाद एक बेस्ट डिश है। जिसको खाने से शरीर में प्रोटीन की कमी नहीं होगी। इसे आप दिए गए तरीके से बना सकते हैं।

सामग्री

1 कप मोज़ेरेला चीज़, 2 चम्मच कद्दूकस किया हुआ नींबू का छिलका, 2 बड़े चम्मच नीबू का रस, 1/2 कप ब्लूबेरी, 1 कप पके नाशपाती, 1 कप केले, 1/2 सूखे मेवे,

बनाने का तरीका

सबसे पहले एक छोटी कटोरी लें और उसमें चीज़, लाइम जेस्ट और नीबू का रस मिला लें। फिर अब एक और बड़ा बाउल लें और उसमें सारे फल डाल दें। अब फल के ऊपर पनीर का मिश्रण डालें और धीरे से टॉस करें। पेस्ट में सूखे मेवे छिड़कें और परोसें।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story