×

Himachal CM Oath Ceremony: सुखविंदर सिंह सुक्खू ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, राहुल-प्रियंका सहित कई बड़े नेता मौजूद

Himachal CM Oath Ceremony: सुखविंदर सिंह सुक्खू (​Sukhwinder Singh Sukhu) हिमाचल प्रदेश के नए मुख्यमंत्री बन गए हैं।

aman
Written By amanReport Jugul Kishor
Published on: 11 Dec 2022 9:00 AM GMT (Updated on: 11 Dec 2022 9:16 AM GMT)
Himachal CM Oath Ceremony Live
X

सुखविंदर सिंह सुक्खू ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ (Pic: Social Media)

Himachal CM Oath Ceremony Live: सुखविंदर सिंह सुक्खू (​Sukhwinder Singh Sukhu) हिमाचल प्रदेश के नए मुख्यमंत्री बन गए हैं। राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर (Rajendra Vishwanath Arlekar) ने उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। वह राज्य के 15वें मुख्यमंत्री बने हैं। कांग्रेस नेता मुकेश अग्निहोत्री ने हिमाचल प्रदेश के उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली। पहली बार राज्य को उपमुख्यमंत्री मिला है। मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी, पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी सहित कई वरिष्ठ नेता शामिल हुए हैं। शिमला के रिज मैदान पर दोपहर 1:30 बजे शपथ ग्रहण समारोह हुआ।

इससे पहले, शनिवार शाम राजधानी शिमला में कांग्रेस विधायक दल की बैठक में सुखविंदर सुक्खू को विधायक दल का नेता चुना गया। इस बैठक में दोनों पर्यवेक्षक छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM of Chhattisgarh Bhupesh Baghel) और हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा (Bhupendra Singh Hudda) भी थे। मीटिंग में पार्टी के राज्य प्रभारी राजीव शुक्ला भी मौजूद थे। कांग्रेस विधायक दल की बैठक (Congress Legislature Party Meeting) में लंबी चर्चा के बाद सुखविंदर सिंह सुक्खू के नाम का ऐलान हुआ।

Live Updates

  • 11 Dec 2022 8:58 AM GMT

    Himachal CM Oath Ceremony Live: पुरानी पेंशन योजना बहाल होगी, बोले डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री

    Himachal CM Oath Ceremony Live: हिमाचल प्रदेश के डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि पार्टी पहली कैबिनेट बैठक में जनता से किए गए अपने वादों को पूरा करेंगे।  पुरानी पेंशन योजना बहाल होगी। पहले लोग कहते थे कि कांग्रेस किसी भी राज्य में सत्ता में नहीं आएगी, लेकिन आज हमने बीजेपी का रथ रोक दिया है।

  • 11 Dec 2022 8:53 AM GMT

    Himachal CM Oath Ceremony Live: प्रियंका बोली वादों को पूरा करेंगे

    Himachal CM Oath Ceremony Live: सुखविंदर सिंह सुक्‍खू के शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी पहुंची। इस मौके पर उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने जो वादा किया है, उसे हम जल्‍द से जल्‍द लागू करेंगे।



  • 11 Dec 2022 8:49 AM GMT

    Himachal CM Oath Ceremony Live: राजनाथ सिंह ने सुखविंदर सिंह सुक्‍खू को दी बधाई

    Himachal CM Oath Ceremony Live: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने हिमाचल प्रदेश के नए मुख्‍यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्‍खू और उपमुख्‍यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री को बधाई दी है। राजनाथ सिंह ने ट्वीट किया, ‘मुख्‍यमंत्री और उपमुख्‍यमंत्री पद की शपथ लेने के लिए सुखविंदर सिंह सुक्‍खू और मुकेश अग्निहोत्री को बधाइयां। मैं उनके सफल कार्यकाल की कामना करता हूं।


  • 11 Dec 2022 8:33 AM GMT

    Himachal CM Oath Ceremony Live

    Himachal CM Oath Ceremony Live: मुकेश अग्निहोत्री ने हिमाचल प्रदेश के उप मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। पहली बार हिमाचल प्रदेश को उपमुख्यमंत्री मिला है।



  • 11 Dec 2022 8:16 AM GMT

    Sukhwinder Sukhu Oath Ceremony Live

    Sukhwinder Sukhu Oath Ceremony Live: सुखविंदर सिंह सुक्खू रिज मैदान में मंच पर पहुंचे। डिप्टी-सीएम की शपथ लेने मुकेश अग्निहोत्री भी मंच पर पहुंचे। 

  • 11 Dec 2022 7:53 AM GMT

    लोगों की सेवा करेगा मेरा बेटा: सुखविंदर सूक्खू की मां सरला देवी

    Sukhwinder Sukhu Oath Ceremony Live: शपथ ग्रहण समारोह से पहले सुखविंदर सिंह सुक्खू की मां संसार देवी शिमला के संजौली हेलीपैड पर पहुंची। यहां सुक्खू ने उनकी अगवानी की।  उनकी मां ने कहा कि उनका बेटा एक सेवादार है और वह लोगों की सेवा करता रहेगा। 



  • 11 Dec 2022 7:44 AM GMT

    शपथ ग्रहण समारोह में लगाए गए होर्डिंग से वीरभद्र सिंह गायब

    Sukhwinder Sukhu Oath Ceremony Live: कांग्रेस ने चुनाव में वीरभद्र सिंह की तस्वीर का खूब इस्तेमाल किया, लेकिन शपथ ग्रहण समारोह स्थल पर लगाए गए सरकारी होर्डिंग में वीरभद्र को जगह नहीं दी गई है। इस होर्डिंग में कांग्रेस अध्यक्ष से लेकर राष्ट्रीय सचिवों की तस्वीर है, लेकिन छह बार के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह को जगह नहीं मिली है। कांग्रेस की कार्यशैली पर सवाल खड़े करती है।



  • 11 Dec 2022 7:11 AM GMT

    Sukhwinder Sukhu Oath Ceremony Live

    Sukhwinder Sukhu Oath Ceremony Live: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए शिमला पहुंचे। 



  • 11 Dec 2022 5:11 AM GMT

    Sukhwinder Sukhu Oath Ceremony Live

    हिमाचल प्रदेश: सीएम पद की शपथ लेने से पहले सुखविंदर सिंह सुक्खू ने प्रतिभा सिंह से मुलाकात की। 

  • 11 Dec 2022 4:09 AM GMT

    Himachal Pradesh Oath Ceremony Live Update

    हिमाचल प्रदेश: आज 1.30 बजे शिमला के रिज मैदान में होगा शपथ ग्रहण समारोह

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story