×

आतंकियों-सेना में मुठभेड़: ताबड़तोड़ चल रही गोलियां, हर तरफ से घेरा सेना ने

जम्मू-कश्मीर के अंवतीपुरा इलाके में भारतीय सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ की खबरें सामने आ रही हैं। इस बारे में पुलिस ने जानकारी दी कि आतंकियों के साथ अवंतीपुरा के संपूरा में मुठभेड़ चल रही है।

Newstrack
Published on: 27 Sep 2020 1:11 PM GMT
आतंकियों-सेना में मुठभेड़: ताबड़तोड़ चल रही गोलियां, हर तरफ से घेरा सेना ने
X
पेट्रोल-डीजल की कीमतों  में आग लग गई है। पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। तेल की बढ़ती कीमतों को लेकर सरकार ने हाथ खड़े कर लिए हैं।

जम्मू। जम्मू-कश्मीर के अंवतीपुरा इलाके में भारतीय सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ की खबरें सामने आ रही हैं। इस बारे में पुलिस ने जानकारी दी कि आतंकियों के साथ अवंतीपुरा के संपूरा में मुठभेड़ चल रही है। लेकिन कश्मीर जोन पुलिस ने ये जानकारी नहीं दी कि आतंकियों की संख्या कितनी है। फिलहाल भारतीय सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके की चारों तरफ से घेर लिया है। इससे पहले सांबा जिले में 5 आतंकियों को सुरक्षाबलों ने घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया।

ये भी पढ़ें... गैंगरेप से हिला यूपी: धमकी पे धमकी मिली पीड़ित परिवार को, पूरे प्रदेश में आक्रोश

नापाक हरकतों को नाकाम कर दिया

घाटी के सांबा जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा (International Border) के रास्ते 5 आतंकवादी भारतीय सीमा में घुसपैठ करने की फिराक में थे। जिसके चलते सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने नापाक हरकतों को नाकाम कर दिया है।

बताया जा रहा कि ये आतंकवादी भारी मात्रा में हथियारों से लैस थे। दूसरी तरफ सुरक्षाबल की तरफ से की गई जवाबी कार्रवाई के चलते पांचों आतंकवादी वापस पाकिस्तानी क्षेत्र में लौट गए। इसकी जानकारी BSF के एक प्रवक्ता ने रविवार को दी।

BSF Jawaans फोटो-सोशल मीडिया

सीमा सुरक्षा बल के प्रवक्ता ने बताया कि गत एक पखवाड़े में सांबा जिले में सीमा के रास्ते घुसपैठ की यह दूसरी असफल कोशिश थी, जिसे BSF ने नाकाम कर दी है। 26-27 सितंबर की रात बीएसएफ के जवानों की नजर आतंकवादियों की गतिविधियों पर पड़ी, जो सीमा पार भारत की ओर आने की कोशिश कर रहे थे। इस जब बल की ओर से चुनौती दी गई तो आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। जिसके बाद BSF की ओर से भी जवाबी कार्रवाई की गई।

ये भी पढ़ें...सीएम रावत ने स्वीकारा ये सचः अवसर था विश्व पर्यटन दिवस पर वेबिनार का

आधे घंटे तक फायरिंग

अधिकारियों ने बताया कि यह घटना शनिवार देर रात करीब 11 बजकर 45 मिनट पर घगवाल सेक्टर के इलाके में मंगू चक सीमा चौकी (बीओपी) के पास हुई थी। इस दौरान भारत और पाकिस्तान के जवानों के बीच छोटे हथियारों से करीब आधे घंटे तक फायरिंग हुई थी।

BSF के प्रवक्ता के मुताबिक, अंधेरे और सरकंडों की घनी झाड़ियों का फायदा उठाकर आतंकवादी भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश कर रहे थे, इस जब बीएसएफ जवानों ने चुनौती दी तो उन्होंने गोलीबारी शुरू कर दी।

वहीं पाकिस्तानी रेंजर्स ने भी उनकी मदद करने के लिए भारतीय चौकियों पर गोलीबारी शुरू कर दी। हालांकि BSF की ओर से की गई प्रभावी गोलीबारी के चलते वे वापस पाकिस्तानी क्षेत्र लौट गए।

ये भी पढ़ें...हादसे में मिलेगा 5 लाख: मोदी सरकार का नया फरमान, पीड़ित परिवारों को बड़ा सहारा

Newstrack

Newstrack

Next Story