×

गैंगरेप से हिला यूपी: धमकी पे धमकी मिली पीड़ित परिवार को, पूरे प्रदेश में आक्रोश

उत्तर प्रदेश के हाथरस में हैवानियत को अंजाम देने वाले आरोपी दरिंदों को गिरफ्तार कर लिया है। हाथरस में दलित महिला से गैंगरेप करने वाले चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। रेप-पीड़िता अस्पताल में वेंटिलेटर पर जिंदगी के लिए जंग लड़ रही है।

Newstrack
Published on: 27 Sep 2020 12:32 PM GMT
गैंगरेप से हिला यूपी: धमकी पे धमकी मिली पीड़ित परिवार को, पूरे प्रदेश में आक्रोश
X
उत्तर प्रदेश के हाथरस में हैवानियत को अंजाम देने वाले आरोपी दरिंदों को गिरफ्तार कर लिया है। हाथरस में दलित महिला से गैंगरेप करने वाले चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

अलीगढ़: उत्तर प्रदेश के हाथरस में हैवानियत को अंजाम देने वाले आरोपी दरिंदों को गिरफ्तार कर लिया है। हाथरस में दलित महिला से गैंगरेप करने वाले चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। रेप-पीड़िता अस्पताल में वेंटिलेटर पर जिंदगी के लिए जंग लड़ रही है। पीड़िता के परिवार वालों का आरोप है कि गांव में ऊंची जाति के लोगों ने उन्नाव कांड जैसा हश्र करके उन्हें जान से मारने की धमकी दी है।

ये भी पढ़ें... हादसे में मिलेगा 5 लाख: मोदी सरकार का नया फरमान, पीड़ित परिवारों को बड़ा सहारा

बिटिया की रीढ़ की हड्डी टूट गई

बलात्कार का शिकार हुई पीड़िता के परिवार वालों ने बताया कि गांव में ठाकुर जाति के दबंग लोगों ने उन्नाव जैसी जघन्य घटना को दोहराने की बात करते हुए जान से मारने की धमकी दी है।

पीड़ित के परिवार वालों की शिकायत पर गांव के अंदर पीएसी तैनात कर दी गई है। पीड़िता के पिता ने कहा, 'बिटिया की रीढ़ की हड्डी टूट गई है जिससे उसके शरीर के आधे हिस्से ने काम करना बंद कर दिया है। बिटिया की हालत लगातार नाजुक बनी हुई है।'

Brother raped sister फोटो-सोशल मीडिया

ये भी पढ़ें...दर्दनाक हादसे से कांपे लोग: चारों तरफ मची चीख-पुकार, गर्भवती समेत 7 की मौत

छात्राओं का घर से बाहर निकलना मुश्किल

इस मामले में मायावती ने भी सुरक्षा-व्यवस्था पर तमाम सवाल उठाए हैं। मायावती ने ट्वीट करते हुए कहा कि 'यूपी सरकार की अनन्त घोषणाओं व निर्देशों के बावजूद दलितों और महिलाओं पर अन्याय-अत्याचार, बलात्कार, हत्या की घटनायें नहीं रूक रही हैं तो इससे सरकार की नीयत पर सवाल उठना स्वाभाविक है। खासकर छात्राओं का घर से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है तो ऐसी कानून-व्यवस्था किस काम की?'

gangrape फोटो-सोशल मीडिया

इसी कड़ी में मायावती ने दूसरे ट्वीट में लिखा, 'यूपी के जिला हाथरस में एक दलित लड़की को पहले बुरी तरह से पीटा गया, फिर उसके साथ गैंगरेप किया गया, जो अति-शर्मनाक व अति-निन्दनीय जबकि अन्य समाज की बहन-बेटियां भी अब यहां प्रदेश में सुरक्षित नहीं हैं। सरकार इस ओर जरूर ध्यान दे, बीएसपी की यह मांग।'

14 सितंबर को यूपी के हाथरस के थाना चंदपा इलाके के गांव में एक 19 साल की दलित युवती के साथ गांव के रहने वाले 4 दबंग युवकों पर गैंगरेप का आरोप था। पीड़िता के साथ इन युवकों हैवानियत की।

Brother Raped His Sister फोटो-सोशल मीडिया

ये भी पढ़ें...कैसे लौटे बच्चों की खुशियां

14 सितंबर को ही गिरफ्तार कर लिया

स्थानीय पुलिस के अनुसार, रेप के बाद उसकी जीभ भी काट दी गई थी। जिसके बाद पीड़िता को अलीगढ़ के जेएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। घटना के तीन आरोपी पहले ही गिरफ्तार हो चुके थे जबकि चौथे आरोपी को शनिवार शाम गिरफ्तार किया गया।

बताया जा रहा कि आरोपियों की पहचान गांव के ही रहने वाले संदीप, लवकुश, रामू और रवि के रूप में हुई थी। ऐसे में हाथरस पुलिस अधीक्षक ने बताया कि संदीप को 14 सितंबर को ही गिरफ्तार कर लिया गया था।

वहीं इस घटना के कई दिन बीत जाने के बाद पुलिस ने रामू और लवकुश को गिरफ्तार किया। फिर फरार चल रहे चौथे आरोपी रवि को 26 सितंबर को पुलिस ने गिरफ्तार करते हुए जेल की सलाखों में भेज दिया।

ये भी पढ़ें...ITR Verification: इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने दिया सुनहरा मौका, जानें डीटेल

Newstrack

Newstrack

Next Story